उत्तराखण्ड: सेना में भर्ती के लिए कर दिया फर्जीवाड़ा, ऐसे दबोचे गए दस मुन्ना भाई

ब्यूरो।
उत्तराखण्ड में सेना में भर्ती के लिए फर्जीवाडे का बडा मामला सामने आया है। चंपावत पुलिस ने हरियाणा व उत्तर प्रदेश के दस युवकों को गिरफ्तार किया है। जो उत्तराखण्ड के फर्जी दस्तावेजों के आधार पर सेना में भर्ती देने आए थे। लेकिन पुलिस व खुफिया विभाग ने दस्तावेजों का फर्जीवाडा पकड लिया और सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।
पुलिस ने बताया कि मंगलवार को विपिन चन्द्र पन्त क्षेत्राधिकारी टनकपुर के निर्देशन में जसवीर सिंह चौहान थानाध्यक्ष बनबसा के नेतृत्व में आर्मी कैंट बनबसा में चल रही भर्ती में सुरक्षा व्यवस्था के दृष्टिगत चैकिंग के दौरान थाना बनबसा पुलिस द्वारा 10 अभियुक्त गणों को फर्जी दस्तावेजों के साथ गिरफ्तार किया। पूछताछ करने पर सभी ने बताया कि हम लोगों में से कोई भी उत्तराखंड का स्थाई निवासी नहीं है। हम सभी उत्तर प्रदेश व हरियाणा के निवासी हैं।
हम लोगों द्वारा फर्जी मोहर व हस्ताक्षर से भारतीय सेना में भर्ती होने हेतु जनपद अल्मोड़ा व बागेश्वर के फर्जी दस्तावेज स्थायी निवास, आधार कार्ड, अविवाहित प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र व अन्य दस्तावेज तैयार किए गए हैं। जबकि इनके शैक्षणिक प्रमाण पत्र उत्तर प्रदेश में बनाए गए हैं। महेंद्र सिंह उपरोक्त द्वारा पूछताछ में बताया कि यह फर्जी प्रमाण पत्र हैं और यह सभी कागज हमारे गांव में हरेंद्र नामक साइबर कैफे चलाने वाले व्यक्ति हरेंद्र द्वारा तैयार करके दिए गए हैं।
रुपयों के संबंध में पूछने पर बताया कि यह रूपये मैंने युवकों से सेना में भर्ती कराने के लिए लिये हैं और बताया कि मैं और हरेंद्र मिलकर युवकों की फर्जी तरीके से कागजात तैयार कर फौज में भर्ती कराने का लालच देते हैं। उपरोक्त सभी युवकों व व्यक्तियों द्वारा एक राय होकर आपराधिक षड्यंत्र रच कर धोखाधड़ी की नियत से फर्जी दस्तावेजों का प्रयोग कर सेना में अवैध तरीके से भर्ती होने व कराने के संबंध में फर्जी दस्तावेज तैयार कराए गए हैं।
—————
ये हैं पकडे गए आरोपी
01-प्रमोद कुमार पुत्र कृपाल सिंह उम्र 20 वर्ष निवासी ग्राम मकनपुर खादर थाना दर दनकौर जिला गौतम बुद्ध नगर उत्तर। 02-संदीप कुमार पुत्र ऋषि पाल सिंह उम्र 24 वर्ष निवासी ग्राम सलेमपुर जिला बुलंदशहर उत्तर प्रदेश।
03-जगदीश भाटी पुत्र रोशनलाल उम्र 22 वर्ष निवासी शाजापुर थाना छैसा त0 बल्लभगढ़ जिला फरीदाबाद हरियाणा ।
04-अनुज रावत पुत्र पुष्पेंद्र रावत उम्र 23 वर्ष निवासी ग्राम दुरियायी थाना बादलपुर जिला गौतम बुद्ध नगर उत्तर प्रदेश।
05-लोकेश चौहान पुत्र नारायण सिंह उम्र 20 वर्ष निवासी ग्राम बितरौल थाना सदर जिला पलवल हरियाणा
06-कुणाल चौधरी पुत्र यशपाल चौधरी उम्र20 वर्ष निवासी ग्राम दुरियायी थाना बादलपुर जिला गौतमबुद्धनगर उत्तर प्रदेश।
07-पंकज कुमार पुत्र अतर सिंह उम्र 22 वर्ष निवासी ग्राम बागपुर थाना चाट तहसील व जिला पलवल हरियाणा।
08-महेंद्र सिंह पुत्र स्व0 विजय सिंह उम्र 45 वर्ष निवासी ग्राम सलेमपुर तहसील शिकारपुर जिला बुलंदशहर उत्तर प्रदेश।
09-मुकेश पुत्र वाली उम्र 46 वर्ष निवासी ग्राम सलेमपुर तहसील शिकारपुर जिला बुलंदशहर उत्तर प्रदेश।
10-दीपक भाटी पुत्र रोशनलाल भाटी उम्र 30 वर्ष निवासी शाजापुर थाना छैसा तहसील बल्लभगढ़ जिला फरीदाबाद हरियाणा।

test by harry

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error: Content is protected !!