Haridwar Latest News Uttarakhand

धर्मनगरी के इस लौंडे ने बताया बीयर पीने का सबसे धासू फायदा

करण खुराना।
शराब पीना सेहत के लिए हानिकारक होता है लेकिन मदिरा का सेवन करने वाले इसे पीने के बहाने तलाशते घूमते हैं और अपनी दुनिया में मगन इस प्रजाति के लोग इसके फायदे गिनाना भी नहीं भूलते हैं। हालांकि, शराब पीने का सबसे फेमस बहाना होता है कि मन हल्का करने के लिए​ पी रहे हैं या थकान उतारने के लिए पी रहे हैं। ये अलग बात है कि शराब पीने वालों की कभी ना कभी इज्जत की वॉट लग ही जाती है। लेकिन इनके इतर धर्मनगरी ऋषिकेश के मदिरापान करने वाले युवा ने अलग ही कारण बीयर पीने का गिनाया है।
अपनी फेसबुक वॉल पर राहुल वर्मा गोविंदा नाम के युवा ने अपनी दो फोटो शेयर की हैं और लिखा है कि इज्जत पाने के लिए बीयर पीना बहुज जरूरी है।
इन महाशय ने लिखा है —’बीयर से नशा बढता है, नशे से जुनून, जुनून से मेहनत, मेहनत से पैसा और पैसे से इज्जत, इसलिए इज्जत पाने के लिए बीयर पीना तो बनता ही है’।

 

 
हालांकि, ये महोदय बीयर या शराब पीने से होने वाले नशे और इसके बाद लडखडाकर नाली में गिरने वाली घटनाओं को बताना भूल गए। ये भी नहीं बताया कि शराब पीकर रोजाना हजारों लोग दुर्घटना का शिकार होते हैं और इनमें से सैंकडों की जानें चली जाती है। ये भी नहीं बताया कि शराबी पति नशे से होने वाले जुनून का बदला अपनी प​त्नी से लेते हैं और उसे पीटते हैं। ये भी नहीं बताया कि नशे में वो क्या गलत कर जाए, उसे अंदाजा भी नहीं रहता। ये भी नहीं बताया कि शराब की लत से अनगिनत परिवार बर्बाद हो गए हैं।
खैर, तमाम उदाहरण सामने आने और सरकारी चेतावनी कि शराब सेहत के लिए हानिकारक है कि सुनते और देखते रहने के बाद भी यदि कोई शराब का सेवन करना ही चाहता है तो कोई क्या कर सकता है। जबकि सरकार खुद शराब बेच रही है। इसलिए मुसाफिर अपने सामान का खुद जिम्मेदार है कि तरह आप भी अपनी देखभाल खुद कीजिए। धन्यवाद

नोट— शराब सेहत के लिए हानिकारक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.