Breaking News Haridwar Latest News Uttarakhand

उत्तराखण्ड: विजय कुमार स्ट्रॉंग मैन और साक्षी बनी स्ट्रॉंग वूमैन

ब्यूरो।
नाॅर्थ इंडिया स्ट्रांग मैन एवं वूमेन दो दिवसीय पावर लिफिटंग प्रतियोगिता का आयोजन सामुदायिक भेल सेक्टर वन में किया गया। सैकड़ों युवक युवतियों ने खेल प्रतियोगिता में अपना दमखम दिखाया। पावर लिफ्टिंग नेशनल खिलाड़ी शिवा चैधरी ने प्रतियोगिता आयोजित करायी। प्रतियोगिता में जज की भूमिका अर्जुन गुलाटी, बलविंदर सिंह, खालसा सिंह ने प्रतिभागियों का प्रतियोगिता के दौरान मार्गदर्शन किया। मुख्य अतिथी सामाजिक कार्यकर्ता विशाल गर्ग व एडवोकेट सतीश चौधरी और वेदपाल राठी स्पर्श गंगा के संयोजक वीर गुज्जर ने खिलाड़ियों का उत्साहवर्द्धन किया। प्रतियोगिता के संयोजक शिवा चैधरी ने बताया कि प्रतियोगिता का मुख्य उद्देश्य उत्तराखण्ड के पावर लिफिटंग खिलाड़ियों को मंच प्रदान करना है।
शरीर के प्रति युवाओं का रूझान कम रहता है। उन्होंने कहा कि देश भर में युवा पीढ़ी में नशे की आदत बढ़ रही है। जिससे युवाओं के जीवन पर गहरा खतरा मण्डरा रहा है। इस तरह की प्रतियोगिता युवाओं को नशे से दूर रखने का महत्वपूर्ण रास्ता है। जिससे युवा पीढ़ी नशे की आदत से दूर रह सके। उन्होंने कहा कि युवाओं का उत्साह देख हर वर्ष प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। प्रतियोगिता में विजेता खिलाड़ियों को पुरूस्कार देकर सम्मानित किया गया।
प्रतियोगिता में विजय कुमार स्ट्रांग मैन तथा साक्षी स्ट्रांग वूमेन चुने गए। टिहरी इंस्टीट्यूट इसके लिए फिटनेस कोर्स भी लगाया है। जिसके डायरेक्टर रोहित बहुगुणा हेल्थ के क्षेत्र में आगे बढ़ाने में मदद्गार होंगे। प्रतिभागी विद्या सोमन ने बताया कि शरीर को फिट रखने का सबसे अच्छा माध्यम पावर लिफिट्ंग है। महिलाओं व युवतियों को घरेलू कार्यो के अलावा इस खेल के प्रति भी रूचि रखनी चाहिए। इस खेल से महिलाएं आत्मरक्षा के गुर सीख सकती हैं। शिवा चौधरी पावर लिफिटंग के क्षेत्र में बेहतर प्रयास कर रहे हैं। महिलाओं व युवतियों को भी इस खेल में प्रशिक्षित किया जाना अच्छी पहल है।
विशाल गर्ग व एडवोकेट सतीश चौधरी ने अच्छा प्रदर्शन करने वाले प्रतिभागियों को शुभकामनाएं दी और कहा कि शरीर के प्रति सभी को जागरूक रहना चाहिए। भागदौड़ वाले जीवन में पावर लिफिटंग शरीर को फिट रखने का अच्छा माध्यम है। इस खेल में ताकत के साथ बौद्धिक क्षमताओं का भी विस्तार होता है। वीर गुज्जर ने कहा कि युवाओं को खेलों की और अग्रसर करने वाली यह प्रतियोगिता अवश्य ही हरिद्वार के युवक युवतियों के लिए कारगर सिद्ध होगी। खेलों को अधिक से अधिक बढ़ावा देने की आवश्यकता है। प्रतियोगिता में विभिन्न राज्यों से आए महिला व पुरूष खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन कर सभी को उत्साहित किया। इस अवसर पर फैजल, डीआर सुशांत राज, सूर्यकांत, धीरज तलवार, अभिनव चैहान, राव आसिफ, मोना तलवार व कृष्णा सिंह आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.