saints demand cbi inquiry in acharya balkrisna case
Breaking News Haridwar Latest News Nation Uttarakhand Viral News

आचार्य बालकृष्ण: पतंजलि में सबकुछ ठीक नहीं, संतों ने सीबीआई जांच की मांग, देखें वीडियो

चंद्रशेखर जोशी।
पतंजलि योगपीठ के महामंत्री और बाबा रामदेव के खास सहयोगी आचार्य बालकृष्ण को संदिग्ध जहरीले पदार्थ दिए जाने के मामले में संतों ने जांच की मांग की है। संतों का आरोप है कि जब बाबा रामदेव खुद षडयंत्र की बात कर रहे हैं तो फिर जांच क्यों नहीं कराई जा रही है। इससे साफ है कि पतंजलि योगपीठ में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। लेकिन संत इस मामले में चुप नहीं बैठेंगे। उन्होंने इस मामले की सीबीआई जांच की मांग की और जांच ना होने पर आंदोलन की चेतावनी भी दी है।

see video here—

हरिद्वार में आयोजित प्रेस वार्ता में हिन्दू रक्षा सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष म.म. स्वामी प्रबोधानंद गिरि महाराज ने पंतजलि योगपीठ ट्रस्ट के महामंत्री आचार्य बालकृष्ण को मिठाई में जहरीला पदार्थ दिये जाने के आरोपी की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की है। आचार्य बालकृष्ण योग एवं आयुर्वेद के माध्यम से सम्पूर्ण देश में लोगों का इलाज कर उन्हें स्वस्थ रहने के उपाय प्रदान कर रहे है। जो देश के लिए गौरव की बात है। पंतजलि योगपीठ को गहनता से जाँच कराकर आरोपी के खिलाफ कड़ी कारवाई करनी चाहिए। उन्हांेने आरोप लगाया कि जिस तरह बाबा रामदेव के गुरू शंकरदेव महाराज के साथ हुई अनहोनी का आज तक कोई सुराग नहीं लगा उसी प्रकार से आचार्य बालकृष्ण को हत्या की साजिश रची जा रही है।

file photo

उन्होंने पंतजलि योगपीठ प्रबंधन पर सवाल उठाते हुए कहा कि इतना बड़ा प्रकरण होने के बाद भी अभी तक उनकी ओर से कोई एफआईआर दर्ज नहीं करायी गयी और न ही आरोपी की गिरफ्तारी को कोई ठोस व सख्त कदम उठाया गया है। क्या पंतजलि योगपीठ प्रबंधन किसी बड़ी दुर्घटना अथवा अनहोनी का इंतजार कर रहा है या पंतजलि योगपीठ से जुुड़ा कोई अपना व्यक्ति ही आचार्य बालकृष्ण की हत्या की साजिश रच रहा है। जिसे बचाने के लिए अभी तक बाबा रामदेव और सम्पूर्ण पंतजलि प्रबंधन कोई ठोस कदम नहीं उठा रहा है।
म.म.स्वामी प्रबोधानंद गिरि महाराज ने मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ंिसंह रावत से फैक्स के माध्यम से इस पूरे प्रकरण की सी.बी.आई. जाँच की माँग की है। उन्हांेने कहा कि पूर्व में भी श्री पंचायती अखाड़ा बड़ा उदासीन के कोठारी मंहत मोहन दास संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गये थे। जिनका आज तक कोई पता नहीं लग पाया है। ठीक उसी प्रकार से आचार्य बालकृष्ण के साथ भी किसी घटना को अंजाम दिया जा सकता है। पूरे प्रकरण की जांच उच्च स्तर पर कराकर इस प्रकरण का खुलासा किया जाये और आरोपी के खिलाफ कड़ी से कड़ी कारवाई की जाये। उन्होंने कहा कि इस मामले को लेकर यदि राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री व गृहमंत्री से गुहार लगानी पड़ी तो हिन्दू रक्षा सेना पीछे नहीं हटेगी।
सामाजिक सेना के राष्ट्रीय प्रमुख मंहत विनोद महाराज ने कहा कि संत महापुरूषों के लिए सबसे सुरक्षित स्थान आश्रम व अखाड़े हैं। यदि संत मंहत वहीं सुरक्षित नहीं है तो उन्हें तत्काल प्रभाव से उस जगह को छोड़ देना चाहिए फिर चाहे वह पंतजलि योगपीठ ट्रस्ट के आचार्य बालकृष्ण ही क्यों न हो। प्रेस वार्ता में हिन्दू रक्षा सेना के प्रेम चंद सैनी संगठन, राजकुमार प्रिंस, जिला अध्यक्ष राहुल चैधरी, जिला उपाध्यक्ष नितिन सैनी, महानगर अध्यक्ष शंकर शर्मा आदि भी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.