Rishikesh delhi tourist trampled to death by elephant
Breaking News Latest News Rishikesh Uttarakhand

ऋषिकेश: नीलकंठ से लौट रहे शिव भक्तों पर हाथी का हमला, एक की मौत

चंद्रशेखर जोशी।
उत्तराखण्ड के ऋषिकेश में नीलकंठ मंदिर से लौट रहे दिल्ली के शिव भक्तों पर नीलकंठ मार्ग पर हाथी ने हमला कर दिया। इसमें एक यात्री की मौत हो गई, जबकि एक अन्य यात्री किसी तरह जान बचाकर भागा। हालांकि इस दौरान उसको चोटें भी आई है। वहीं वन विभाग के अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर किसी तरह हाथी को वहां से भगाया और बाकी यात्रियों को वहां से सुरक्षित निकाला।
राजाजी पार्क की गौहरी रेंज प्रभारी दिनेश उनियाल ने बताया कि शिवरात्रि के दौरान शिव भक्त नीलकंठ मंदिर गए थे। रात में नीलकंठ मार्ग से लोगों को आने नहीं दिया जाता है। यहां वन्यजीवों का खतरा बना रहता है। लेकिन कुछ यात्री नीलकंठ मार्ग से सोमवार रात करीब तीन बजे निकल गए।

Rishikesh delhi tourist trampled to death by elephant
Rishikesh delhi tourist trampled to death by elephant

इसी बीच हाथी ने उन पर हमला कर दिया। हमले में देशबंधु उम्र 20 निवासी करोलबाग दिल्ली को हाथी ने अपनी सूंड में पटककर मार दिया। वहीं दूसरी ओर उसका साथी प्रताप सिंह गंभीर घायल हो गया। उसने किसी तरह अपनी जान बचाई।
बाद में सूचना पुलिस को दी गई और पुलिस से सूचना पाकर वन विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंचे और राहत व बचाव कार्य शुरू किया गया। ये पहला मौका नहीं है जब यात्री को यहां वन्यजीवों ने अपना शिकार बनाया है। पहले भी नीलकंठ मार्ग पर हादसा हो चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.