Breaking News crime Haridwar Latest News Uttarakhand

‘मुखबिर—ए—खास ने देखा बाग में लूट के माल का बंटवारा हो रहा है’ पढिए पुलिस का खुलासा

चंद्रशेखर जोशी।
हरिद्वार में भाजपा नेत्री को बंधक बनाकर की गई लाखों रुपए की लूट का खुलासा करते हुए पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनमें से एक भाजपा नेत्री का पुराना किरायदार भी है। जिसने लूट की वारदात को अंजाम देने के लिए यूपी के बदमाशों का सहारा लिया। वहीं दूसरी ओर पुलिस का खुलासा भी कम दिलचस्प नहीं है। वारदात के तीन दिन बाद आरोपी घटना स्थल के पास लूट के माल का आम के बाग में बंटवारा करते हुए पकडे गए वो भी मुखबिर—ए—खास की सूचना पर।
प्रेस को जारी बयान में कनखल पुलिस ने बताया कि 30 मार्च को जिला पंचायत सदस्य प्रीति चौहान को घर में बंधक बनाकर लूट पाट की गई थी। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर एक बाईक यामा प्रकाश में आई। और ज्यादा छानबीन की गई तो एक स्कूटी के प्रयोग में आने की भी सामने आई। इसके बाद ये पता लगा कि वारदात में छ बदमाश शामिल थे। तीन बाहर और तीन अंदर गए थे। आरोपियों की तलाश में पुलिस ने यूपी के मेरठ, गाजियाबाद, हल्दौर बिजनौर में छापामारी की। लेकिन आरापियों का पता नहीं लगा। इस दौरान दो अप्रैल को शाम में पुलिस लोकसभा चुनाव के मद्देनजर जगजीतपुर चौकी के पास सघन वाहन चैकिंग कर रही थी। तभी अचानक मुखबिर—ए—खास ने पुलिस को बताया कि आरोपी इस समय निर्मल फार्म वेडिग प्वाइंट के सामने स्थित आम के बाग में लूटे गए माल का बंटवारा कर रहे हैं। यदि तुरंत दबिश दी जाए तो पकडे जा सकते हैं।
मुखबिर खास की सूचना पर हरकत में आई पुलस ने तुरंत मौके पर पहुंचकर देखा कि आम के बाग में चारों अभियुक्त मोबाइल की रोशनी में लूटे गए माल का बंटवारा कर रहे हैं। जिनके द्वारा मौके से भागने का प्रयास भी किया गया लेकिन मुस्तैद पुलिसकर्मियों ने आरोपियों को घेर—घोटकर लूटे गए माल के साथ आवश्यक बल का प्रयोग कर पकड लिया।
एसएसपी जन्मेजय खंडूरी ने बताया कि अशोक वर्मा पुत्र ब्रह्मपाल वर्मा ब्रह्मपुरी इंदिरा नगर थाना ब्रह्मपुरी जिला मेरठ उत्तर प्रदेश, विरेंद्र वर्मा उर्फ मिर्ची पुत्र रतन लाल निवासी चुचेला कला थाना मंडी धनौरी, अमरोहा, यूपी, सूबे सिंह पुत्र रोकडा सिंह निवासी लाडनपुर, हल्दौर, यूपी, राजीव वर्मा उर्फ राजू पुत्र ब्रह्मपाल वर्मा निवासी गुलाब वाटिका गली नंबर 19 थाना लोहानी जिला गयाजियाबाद यूपी को गिरफ्तार किया गया। इनमें से विरेंद्र वर्मा उर्फ मिर्ची प्रीति चौहान के मकान पर किराए पर रहता था और एक माह पहले ही उसने मकान खाली किया था। फरार अभियुक्ता में लोकेंद्र पुत्र ब्रजपाल निवासी लाडनपुर थाना हल्दौर, बिजनौर यूपी, परमेंद्र चौधरी पुत्र सूबे सिंह निवासी लाडनपुर, हल्दौर जिसने दूसरे केस में कोर्ट में सरेंडर कर दिया है। पुलिस ने 95 हजार रुपए की नगदी और सोना, एक बाइक, एक स्कूटी और तमंचे भी बरामद किए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.