Breaking News Haridwar Latest News Uttarakhand Viral News

मंत्री मदन कौशिक की नहीं सुनते अफसर, चिट्ठी लिख भाजपा नेता ने सुनाई पीड़ा

चंद्रशेखर जोशी।
शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक के आदेशों को अधिकारी हल्के में लेते हैं। यही कारण है कि मंत्री के आदेशों के बाद भी विकास कार्यों में विभागीय तालमेल की कमी से आमजन को भारी परेशानी का सामना करना पड रहा है। इससे परेशान भाजपा के वरिष्ठ नेता और पार्षद अनिरूद्ध भाटी ने शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक को पत्र लिखकर अपनी पीडा सुनाई।
अनिरूद्ध भाटी ने बताया कि यूपीसीएल की देखरेख में निजी कम्पनी द्वारा हरिद्वार में भूमिगत बिजली लाईन डालने का कार्य किया जा रहा है। अफसोसजनक स्थिति यह है कि केबल डालने का कार्य बिना किसी नियोजन व सम्बन्धित विभागों के तालमेल के अभाव में किया जा रहा है। जिसके चलते कहीं सीवर की लाईन तो कहीं पानी की लाईन क्षतिग्रस्त हो रही है।
वार्ड नं. 3 दुर्गानगर, भूपतवाला में निजी कम्पनी ने मानकों को ताक पर रखकर काॅन्ट्रैक्टरों को खुदाई व पाईप लाईन डालने का कार्य सौंप दिया है। कुशल इंजीनियरों के अभाव में अनुभवहीन पेटी काॅन्ट्रैक्टर द्वारा लापरवाही से कार्य किया जा रहा है। जिसके चलते पहले सर्वानन्द घाट के सामने पानी की राइजिंग लाईन क्षतिग्रस्त हुई तो अब मुखिया गली के बाहर तथा कबीर पंथी आश्रम के निकट पानी की लाईन क्षतिग्रस्त हो गयी है तथा अनेक स्थानों पर सीवर की लाईन भी क्षतिग्रस्त हो गयी है। सड़कें गड्ढों में तब्दील हो गयी है।
लाईनों के क्षतिग्रस्त होने के कारण क्षेत्र में पानी के लिए हाहाकार मचा हुआ है। उन्होंने कहा कि जनता की परेशानी को देखते हुए शहरी विकास मंत्री श्री मदन कौशिक ने विगत सप्ताह बैठक लेकर निर्देशित किया था कि सम्बन्धित कम्पनी जल संस्थान व सीवर विभाग से तालमेल बनाकर कार्य करें तथा पानी अथवा सीवर की लाईन क्षतिग्रस्त होने पर अविलम्ब मरम्मत करवायी जाये। उसके बावजूद निजी कम्पनी लापरवाही से कार्य कर रही है।
क्षेत्र की जनता पानी के लिए तरस रही है तथा अनेक लोग गड्ढ़ों में गिरकर घायल हो गये हैं। जिससे क्षेत्रीय जनता व भाजपा कार्यकर्ताओं में आक्रोश व्याप्त है। पार्षद अनिरूद्ध भाटी ने कहा कि यदि इस संदर्भ में निजी कम्पनी व यूपीसीएल ने पानी व सीवर लाईन की मरम्मत व खोदी गई सड़कों की तुरन्त मरम्मत की व्यवस्था नहीं की तो क्षेत्र की जनता भूपतवाला में इस प्रकार का अराजक कार्य नहीं होने देगी तथा गैर जिम्मेदार निजी कम्पनी के खिलाफ प्रचण्ड आन्दोलन किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.