IMG 20201231 150547

सिमरन बनकर 70 साल के बुजुर्ग से इश्क़ लड़ा रहा हरिद्वार का युवक गिरफ्तार


 कुणाल दरगन। 

हरिद्वार पुलिस ने 70 साल के बुजुर्ग को फेसबुक पर अश्लील बातें कर ब्लैकमेल करने वाले युवक को गिरफ्तार किया है। आरोपी युवक फेसबुक पर सिमरन बन कर बुजुर्ग से इश्क लड़ा रहा था। बुजुर्ग के भी सिमरन के झांसे में आने पर आरोपी युवक ने ब्लैकमेल करना शुरू किया और हरिद्वार पुलिस का दरोगा बन कर ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया। बुजुर्ग की शिकायत पर ज्वालापुर पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी युवक हरिद्वार की सिडकुल की एक कंपनी में कर्मचारी है और अब तक करीब 6 लोगों को इसी तरह सिमरन बंद कर ठग चुका है। पुलिस फिलहाल मामले की जांच कर रही है और पता लगाया जा रहा है कि कहीं इस पूरे मामले के पीछे कोई बड़ा गिरोह तो नहीं है।

प्रभारी निरीक्षक कोतवाली ज्वालापुर के सरकारी टेलीफोन पर एक व्यक्ति अरविंद केला पुत्र महेन्द केला निवासी लेक गार्डन कोलकाता के द्वारा एक लिखित सूचना भेजी गई जिसमें उन्होंने अवगत कराया कि एक अज्ञात व्यक्ति के द्वारा कुछ दिनों पूर्व फेसबुक पर लड़की के नाम से उनको फर्स्ट फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी गई.। जब उनके द्वारा उससे बातचीत चैटिंग की गई तो उनके बीच थोड़ी बहुत दोस्ती हो गई इसके उपरांत एक मोबाइल नंबर 6397804152 से उनको व्हाट्सएप पर एक अज्ञात व्यक्ति के द्वारा खुद को हरिद्वार पुलिस का इंस्पेक्टर बताते हुए व्हाट्सएप कॉलिंग और मैसेज आने लगे। और थाने में रिपोर्ट कर देने के नाम से पैसों की मांग की गई।

इस आधार पर कोतवाली ज्वालापुर पर अभियोग पंजीकृत किया गया। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक नगर महोदय द्वारा अज्ञात कॉलर के बारे में छानबीन व गिरफ्तारी करने के निर्देश दिए गए। इसके उपरांत कोतवाली ज्वालापुर द्वारा मोबाइल नंबर आदि के आधार पर कल एक अभियुक्त छत्रपाल सिंह पुत्र राम सिंह निवासी ब्रह्मपुरी खजूरी थाना जिला बिजनौर उत्तर प्रदेश हाल रावली महदूद थाना सिडकुल घटना में प्रयुक्त मोबाइल के साथ गिरफ्तार किया।

उसने बताया कि इस तरह से अन्य लोगों को साथ भी ठगी कर चुका है अभि0 को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है अभियुक्त के द्वारा जिन लोगों के साथ इस प्रकार से पुलिस अधिकारी बनकर धोखाधड़ी की है उनकी जानकारी भी की जा रही है।

Share News