kumbh 2021 harki pauri will be expanded in haridwar
Breaking News Haridwar Latest News Uttarakhand

कुंभ 2021: हरकी पैडी घाट का होगा विस्तार, मेलाधिकारी दीपक रावत ने बनाया ये प्लान, देखें वीडियो

चंद्रशेखर जोशी।
महाकुंभ मेला 2021 में आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या को देखते हुए बेहतर व्यवस्था करने के लिए हरकी पैडी घाट की विस्तार की योजना पर काम शुरू कर दिया गया है। इस मामले को लेकर कुंभ ​मेला अधिकारी दीपक रावत ने खुद हरकी पैडी के पास कांगडा घाट का निरीक्षण किया और यहां सिंचाई विभाग को अपनी जमीन चिन्हित करने के निर्देश दिए। साथ ही निजी जमीन का अधिग्रहण करने के लिए भी अधिकारियों को निर्देश दिए गए।

see video here—

मेलाधिकारी दीपक रावत ने बताया कि लगातार हरकी पैडी पर आने वाले भक्तों की संख्या बढ रही है। कुंभ में स्नान पर्वों के दौरान करोडों भक्त आएंगे। ऐसे में हादसा ना हो इसलिए हरकी पैडी का विस्तार किया जाना जरूरी है। उन्होंने बताया कि अतीत में भी कुंभ में स्नान पर्व के दौरान हादसे पेश आए हैं। ऐसे में इन भगदड जैसी घटनाओं को रोकने के लिए कांगडा घाट का निरीक्षण किया गया है।
आपकेा बता दें कि कांगडा घाट हरकी पैडी के मुख्य घाट से लगा हुआ है। कांगडा घाट बहुत बडा है और बीच में महिला घाट की इमारत आती है। मेलाधिकारी दीपक रावत ने महिला घाट की इमारत को भी पीछे हटाने की बात कही है। ताकि वो हिस्सा भी हरकी पैडी घाट में आ जाए।
यही नहीं हरकी पैडी का विस्तार होने से ज्यादा संख्या में श्रद्धालु स्नान कर पाएंगे और प्रशासन को भी व्यवसथा बनाने में मदद मिलेगी। इसके अलावा हरकी पैडी घाट और ज्यादा सुंदर नजर आएंगे। मेलाधिकारी ने बताया कि घाट विस्तारीकरण के लिये सिंचाई भूमि के अतिरिक्त आवश्यक निजी भूमि के मुआवजा का भी प्रावधान किया जाएगा। इस अवसर पर अपर मेलाधिकारी ललित नारायण मिश्र, उप मेलाधिकारी गोपाल चैहान, ओ.एस.डी. मेला महेश शर्मा एवं सिचाई विभाग के अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.