Breaking News Government Schemes Haridwar Latest News Uttarakhand

हरिद्वार में रोजगार के लिए इन लोगों को मिलेगा सात लाख तक का कर्ज, ये हैं शर्ते

चंद्रशेखर जोशी।
कारोबार करने के लिए हरिद्वार में रह रही अनुसूचित जाति के बीपीएल परिवारों के युवाओं को बीस हजार रुपए से सात लाख रुपए तक का कर्ज दिया जाएगा। इसके लिए दस फरवरी तक आवेदन किया जा सकता है। योजना की जानकारी देते हुए
मुख्य विकास अधिकारी स्वाति भदौरिया ने बताया कि जनपद में निवासरत अनुसूचित जाति के बीपीएल परिवार के बेरोजगार नवयुवक एवं नवयुवतियों को निगम की स्वतः रोजगार योजना के अंतर्गत अपना व्यवसाय स्थापित करने के लिए वित्त पोषित किया जा रहा है। उन्होंने कहा है कि इसके लिए 10 फरवरी तक आवेदन किये जा सकते हैं।
ऋण योजना के बारे में जानकारी देते हुए सीडीओ ने बताया कि निगम की स्वतः रोजगार योजना के अंतर्गत 20 हजार रूपये से 7 लाख रूपये तक की योजना को बैंक से वित्त पोषित किया जा रहा है। योजना के अंतर्गत रूपये 10 हजार अनुदान, 25 प्रतिशत मार्जिन मनी ऋण एवं शेष धनराशि बैंक ऋण के रूप में दी जाएगी। इसके लिए आवेदक की उम्र 18 से 55 वर्ष के मध्य तथा वार्षिक आय ग्रामीण क्षेत्र में रूपये 52800 तथा शहरी क्षेत्र में रूपये 64920 से कम होनी चाहिए। आवेदक को आवेदन पत्र के साथ जाति प्रमाण पत्र, बीपीएल प्रमाण पत्र एवं आधार कार्ड आदि संलग्न करना होगा।
आवेदक अपना आवेदन पत्र ग्रामीण क्षेत्र में ग्राम विकास अधिकारी/सहायक समाज कल्याण अधिकारी/खण्ड विकास अधिकारी कार्यालय में एवं शहरी क्षेत्र में जिला समाज कल्याण अधिकारी पदेन जिला प्रबन्धक के रोशनाबाद स्थित कार्यालय में जमा करवा सकते हैं।
उन्होंने कहा कि योजना के सम्बन्ध में विस्तृत जानकारी विकासखण्ड स्तर पर सहायक समाज कल्याण अधिकारी कार्यालय एवं शहरी क्षेत्र में सहायक प्रबन्धक उत्तराखण्ड बहु0 वित्त एवं विकास निगम लि0 रोशनाबाद, हरिद्वार से प्राप्त की जा सकती है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.