four killed in heavy rain in uttrakhand
Breaking News Latest News Uttarakhand Viral News

आफत की बारिश: चमोली—टिहरी में तबाही, चार की मौत, कई मकान जमीदोंज

चंद्रशेखर जोशी।
उत्तराखण्ड में एक बार फिर आफत की बारिश ने कहर बरपाया। चमोली और टिहरी जनपद के कई इलाकों में भारी बारिश के कारण तबाही का मंजर नजर आया। प्रशासन के मुताबिक चमोली जिले के देवाल क्षेत्र के फल्दिया गांव में लगातार हुई बारिश के कारण बादल फटने जैसे हालात उत्पन्न हो गए। जिसमें एक महिला और उसकी बेटी की मलबे में दबने से मौत हो गई। दोनों की पहचान पुष्पा देवी और पांच वर्षीय ज्योति के तौर पर हुई। बताया जा रहा है कि गुरुवार देर रात करीब दस बजे भारी बारिश के कारण हादसा हुआ। यही नहीं ग्यारह मकान भी बाढ की चपेट में आकर क्षतिग्रस्त हो गए। जबकि कई पशु भी पानी में बह गए।

four killed in heavy rain in uttrakhand
four killed in heavy rain in uttrakhand

वहीं घटना के बाद सथानीय प्रशासन और एसडीआरएफ की टीमें मौके पर पहुंची और राहत व बचाव कार्य शुरू किया। आलम ये था कि कई पशु मलबे में दब गए थे। जबकि कुछ लोग लापता भी बताए जा रहे हैं। उधर, बिजली पानी की समस्या से भी लोगों को दो चार होना पड रहा है।

————
टिहरी में फटा बादल
चमोली के अलावा गढवाल के दूसरे जनपद टिहरी में भी ऐसा ही हादसा पेश आया। टिहरी ​जनपद के भिलंगना ब्लॉक की नैलचामी इलाके में थार्ती गांव में गुरुवार दरे रात करीब बादल फटने से कई मकान क्षतिग्रस्त हो गए। एक मकान में सो रही महिला मकानी देवी और उसके बेटे सुरजीत की मौत होने की खबर है। जबकि सपना नाम की लडकी भी घायल हो गई। यही नहीं अगत्सयमुनि में भी भारी बारिश के कारण लोग सहमे रहे। फिलहाल दोनों ही क्षेत्रों में हालात सामान्य करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.