Uttarakhand

हरिद्वार ग्रामीण से लड़ सकते हैं सीएम हरीश रावत चुनाव,

चंद्रशेखर जोशी।
सीएम हरीश रावत हरिद्वार के किसी सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। फिलहाल हरिद्वार ग्रामीण और रानीपुर विधानसभा से उनके चुनाव लडने की चर्चा कांग्रेसी कर रहे हैं। हालांकि, अभी तक ये सिर्फ कयासबाजी है। लेकिन, सूत्रों के मुताबिक हरीश रावत के करीबी इस ओर इशारा कर रहे हैं। हरिद्वार जनपद में कांग्रेस की हालत कमजोर हैं। भाजपा हरिद्वार जनपद की पांच सीटों पर जीती थी। प्रणव सिंह और प्रदीप बत्रा के बगावत करने के बाद भाजपा और ज्यादा मजबूत हो गई है। ऐसे में कांग्रेस को हरिद्वार में बढत दिलाने के लिए सीएम हरीश रावत खुद हरिद्वार की किसी सीट से चुनाव लड सकते हैं।
सीएम हरीश रावत पिछले एक महीने में बीस से अधिक हरिद्वार के दौरों को देखते हुए भी ये संभावना प्रबल हो रही है। सीएम हरीश रावत की ज्यादा संभावना हरिद्वार ग्रामीण से नजर आ रही है। अमर उजाला में छपी खबर के अनुसार सीएम हरीश रावत गढवाल से चुनाव लड सकते हैं। ज्यादा संभावना है कि हरिद्वार जनपद में हरीश रावत आ सकते हैं। चूंकि, हरिद्वार ग्रामीण में सीएम हरीश रावत की बेटी अनुपमा रावत पहले से ही तैयारी कर रही हैं। ऐसे में ये भी माना जा रहा है कि अनुपमा को सिर्फ आगे किया जा रहा है और एन वक्त पर हरीश रावत ही मैदान में आएंगे। एक सीनियर कांग्रेसी ने बताया कि हरिद्वार ग्रामीण में हरीश रावत के आने से जनपद की कई सीटों पर सीधा असर पडेगा। गुटों में बंटी कांग्रेसी भी एकजुट हो जाएंगे। ऐसे में कांग्रेस को सीधा फायदा होगा जो कि उसके दोबारा सत्ता में आने में मदद करेगा। चूंकि हरिद्वार जनपद ही इस बार सरकार बनाने में अहम किरदार निभा सकता है। ऐसे में भाजपा और कांग्रेस दोनों ही हरिद्वार में अच्छा प्रदर्शन करने का प्रयास कर रहे हैं।

क्या कहते हैं स्वामी यतीश्वरानंद
स्वामी यतीश्वरानंद ने कहा कि सीएम हरीश रावत हरिद्वार ग्रामीण जरूर चुनाव लडने आए। हमें इससे कोई फर्क नहीं पडता है। हम जनता के बीच मे हैं और इसका फैसला जनता ही करेगी। हरिद्वार ग्रामीण की जनता को जानती है कि कौन उनके साथ पिछले पांच सालों में कंधे से कंधा मिलाकर चला है।
स्वामी यतीश्वरानंद, विधायक, हरिद्वार ग्रामीण।

adv
adv

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.