City Latest News Viral News

‘नोटबंदी— चुनाव की तैयारी कर रहे नेताओं के चेहरे खिले, कुछ के मुरझाए’

चंद्रशेखर जोशी।
पांच सौ और हजार का नोट बंद होने का सीधा असर विधानसभा चुनाव पर पडने जा रहा है। चुनाव में बडै पैमाने पर काले धन का प्रयोग किया जाता है। अब नेता वोटों को लुभाने के लिए धनबल का प्रयोग नहीं कर पाएंगे। इसको लेकर सतही तौर पर सभी नेता खुश नजर आ रहे हैं। लेकिन, ये कदम उन नेताओं के लिए भी भारी है जो चुनाव में वोट के बदले नोट के सहारे जीतते आए हैं। आइये जानते हैं कि हरिद्वार के नेताओं की इस बारे में क्या राय है।

 

स्वामी यतीश्वरानंद, विधायक, हरिद्वार ग्रामीण।
ये फैसला बहुत ही सटीक और दूरदर्शी है। इससे अर्थव्यवस्था को बहुत लाभ होगा। चुनाव में भी इसका फायदा ईमानदार और अच्छे लोगों को होगा। जो जनता के बीच है उसे ही जनता वोट करेगी। अब पैसों के बूते चुनाव जीतने के दिन लद गए हैं। हां जोडतोड के जरिए राजनीति कर रहे नेताओं को भारी परेशानी होने वाली है।

——————–
मदन कौशिक, नगर विधायक

ये फैसला ऐतिहासिक है। इससे चुनाव में धनबल रूकेगा और चुनाव साफ सुथरा हो सकेगा। उन्होंने कहा इससे धन का प्रयोग करने वाले लोगों पर चोट लगी है।

——————-

प्रदीप बत्रा, विधायक रूडकी

इससे जनता में अच्छा संदेश गया है। लोग खुश हैं दिक्कत काला धन जमा करने वालों को है। चुनाव में इसका अच्छा असर पडेगा और लोग काले धन का प्रयोग चुनाव में नहीं कर सकेंगे।

———————————–
अंबरीष कुमार, पूर्व विधायक
मोदी ने अपना चुनाव काले धन से जीत लिया। अब काले धन को लेकर नौटंकी हो रही है। विदेश से तो लाए नहीं, देश वालों को परेशान कर दिया। मेरे पास एक एक पुराना नोट नहीं है। मदन कौशिक से पूछा उसे नींद आई या नहीं आई। पूरा शहर कह रहा है कि मदन कौशिक का काला धन कहां जाएगा और कैसे वो अब चुनाव जीतेगा। इस फैसले से चुनाव पर सकारात्मक असर पडेगा। लेकिन, व्यवहारिक दिक्कतों से बचाने के लिए सरकार को प्रयास भी करने चाहिए।

———————————–
मौहम्मद शहजाद, पूर्व विधायक
काला धन जिनके पास हैं उनको दिक्कत होगी, हमें कोई दिक्कत नहीं है। हम जनता के बीच में खडे हैं। लेकिन, ये सही है या गलत इसका पता कुछ दिनों के बाद लगेगा। अगर बाजार में तरलता आ गई तो मोदी जी की वाह—वाह हो जाएगी। अगर ये जल्द नहीं हुआ तो इसका विपरीत असर भी पडेगा।

—————————-
मनोज गर्ग, मेयर हरिद्वार
हमारे पास काला धन नहीं है, इसलिए हमें दिक्कत नहीं हैं अब चुनाव को पैसे के जरिए प्रभावित नहीं किया जा सकता है। ये पीएम मोदी का बहुत अच्छा फैसला है। इससे राजनीतिक शुचिता आएगी।

 

adv
adv

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.