Breaking News Latest News Uttarakhand

कनखल मामले में दो आरोपी गिरफ्तार, दस चिन्हित, इस संगठन से जुडे हैं आरोपी

करण खुराना
कनखल में अल्पसंख्यक समुदाय की दुकानों में तोडफोड और मारपीट करने के मामले में कनखल पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि दस अन्य आरोपियों को पुलिस चिन्हित कर चुकी है। सभी की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। वही जनपद में धारा 144 लगा दी गई है। ये नौ अक्टूबर तक जारी रहेगी। उधर, मिश्रित आबादी वाले इलाकों में फोर्स तैनात की गई है। माहौल बिगाडने वालों के खिलाफ कडी कार्रवाई की जाएगी। वहीं समाज के जिम्मेदार लोगों ने कनखल की घटना की निंदा करते हुए आपसी भाईचारे और अमन की अपील की है।
कनखल में शुक्रवार रात अल्पसंख्यक समुदाय से ताल्लुक रखने वाले कुछ लोगों की दुकानों में तोडफोड की घटना को अंजाम दिया गया था। हंगामा करने वाले आरोपी बजरंग दल से जुडे हैं। पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर लिया था। पुलिस ने दो आरोपी प्रमोद लोधी और सुमित सक्सेना निवासी कनखल को गिरफ्तार कर लिया हैं दोनों बजरंग दल से जुडे हैं। कनखल थाना प्रभारी अनुज सिंह ने बताया कि दस दूसरे आरोपियों को भी गिरफ्तार करने के प्रयास किए जा रहे हैं। क्षेत्र में फिलहाल शांति हैं और माहौल खराब करने वालों पर कार्रवाई की जा रही है।

——————
इन धाराओं में हुआ केस
पुलिस ने हंगामा और तोडफोड करने वाले आरोपियों के खिलाफ दस धाराओं में केस दर्ज किया है। इनमें आईपीसी की धारा 147,148, 149, 392, 323, 504, 506, 153, 342 और 7 क्रिमिनट एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया किया है। ये बलवा करने, लूट, मारपीट, धार्मिक वैमन्सय बढाने से संबंधित हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.