Breaking News Latest News Uttarakhand

‘क्या इस संत को मारने के लिए मिली थी तीस लाख की फिरौती’ संत ने लिखा एसएसपी को पत्र

करण खुराना, पंकज सैनी।
यूपी के बदमाश हरिद्वार की किस चर्चित हस्ती की हत्या करने के लिए हरिद्वार आए थे। इसके नाम का खुलासा करने की मांग कनखल के मातृ सदन के परमाध्यक्ष स्वामी शिवानंद सरस्वती ने की है। उन्होंने कहा कि खनन माफिया जिनको स्टोन क्रेशर बंद होने से दिक्कत हुई है वो भी इसके पीछे हो सकते हैं। पुलिस को ये भी जांच करनी चाहिए ​कि क्या बदमाश मातृ सदन को निशाना बनाने तो नही आए थे। इसकी जांच की जानी चाहिए।
मातृ सदन आश्रम में बुधवार को प्रेस वार्ता करते हुए स्वामी शिवानंद सरस्वती ने कहा कि तीस लाख की सुपारी लेकर हरिद्वार में हत्या करने के लिए बदमाश आए थे। लेकिन पुलिस ने उस व्यक्ति का नाम क्यों नहीं बताया। पुलिस को मातृ सदन को लेकर भी जांच करनी चाहिए थी। इस मामले में एसएसपी को भी पत्र लिखा जा रहा है। ताकि इस मामले की तह तक जांच की जा सके। उन्होंने कहा कि मातृ सदन को पहले भी कई बार निशाना बनाया जा चुका है। खनन माफियाओं ने ही मिलीभगत कर गंगा के लिए तप करने वाले स्वामी निगमानंद की हत्या की थी। इस बार भी मातृ सदन के कारण ही गंगा किनारे सभी स्टोन क्रेशर बंद हुए हैं। ये भी संभावना हो सकती है कि बदमाश मातृ सदन को निशाना बनाने आए थे।


गौरतलब है कि पुलिस ने सिंहद्वार पर चेकिंग के दौरान कार से तमंचे और पिस्टल बरामद की थी। पकडे गए बदमाश यूपी के सुंदर भाटी गैंग से ताल्लुक रखते हैं और हरिद्वार में वारदात को अंजाम देने के लिए बदमाशों को तीस लाख रुपए मिले थे। इस मामले में पुलिस दो अन्य बदमाशों की भी तलाश कर रही है। हालांकि बदमाशों ने बताया कि वो सुरेंद्र गुप्ता नाम के व्यक्ति की हत्या करने आए थे। लेकिन पुलिस का मानना है कि सुरेंद्र गुप्ता नाम का ऐसा कोई व्यक्ति नहीं है जिसकी हत्या करने के लिए इतनी बडी रकम बदमाशों को दी गई हो।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.