Breaking News Dehradun Haridwar Latest News Uttarakhand Viral News

कोरोना: छह नए केस के साथ आंकडा 88 पहुंचा, हरिद्वार में फंसे प्रवासी अब बनवा सकते हैं ई—पास,

चंद्रशेखर जोशी।
उत्तराखण्ड में शनिवार को छह नए के सामने आए हैं। इससे पहले शुक्रवार को और गुरुवार को भी कोरोना के नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही कोरोना पॉजिटिव की संख्या 88 हो गई हैं। जो छह नए केस सामने आए हैं उनमें से चार देहरादून के हैं और दो उधम सिंह नगर के रहने वाले हैं। गौरतलब है कि जब से प्रवासी मजदूरों की वापसी शुरू हुई है और कोरोना के नए मामले लगातार समाने आ रहे हैं। इसके चलते अब पहले से ज्यादा सावधानी बरतने की आवश्यकता है। वहीं लगातार प्रवासियों का उत्तराखण्ड में आना जारी है। सरकार के मुताबिक अभी तक करीब ढाई लाख से अधिक लोग वापसी के लिए पंजीकरण कर चुके हैं इनमें से काफी आ भी चुके हैं। उधर उत्तराखण्ड में अभी तक 51 मरीज ठीक भी हो चुके हैं।
—————
हरिद्वार में रह रहे दूसरे राज्यों के प्रवासी अब बनवा सकते हैं ई—पास
चंद्रशेखर जोशी।
हरिद्वार में फंसे दूसरे राज्यों के प्रवासियों के लिए अपने राज्य में जाने के लिए आॅन लाइन पास बनाने की व्यवसथा शुरू कर दी गई है। इससे जरिए कोई भी आसानी से ईपास बनवा सकता हैं। अब लोगों को पास बनवाने के लिए मजिसट्रेट कार्यालय या एसडीएम कार्यालय के चक्कर नहीं काटने होंगे। ये पास इरमजेंसी सेवा, मृत्यु की स्थिति में, शादी के लिए या फिर अन्य किसी कारण के लिए भी बन सकते हैं। इससे हरिद्वार में रह रहे प्रवासियों को बडी राहत मिलेगी, क्योंकि घंटों लाइन में लगने के बाद भी इन लागों को पास नहीं मिल पा रहा था।
जिलाधिकारी सी रविंशकर की ओर से जिला सूचना अधिकारी अर्चना ने बताया कि हरिद्वार में विभिन्न राज्यों/जनपदों में आवागमन हेतु पास लेने के किए बहुत बड़ी संख्या में लोग आवेदन कर रहे थे जिस कारण संबंधित दफ्तरों में लम्बी लाइन लग रही थी। अधिक संख्या में आवेदन होने के कारण लोगों को अपनी बारी आने का इंतज़ार करना पड़ रहा था और अधिकारियों को सामाजिक दूरी का भी अनुपालन कराने में काफ़ी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा था।उपरोक्त समस्याओं एव आम जनता की सुविधा को ध्यान में रखते हुए उपजिलाधिकारी कार्यालय हरिद्वार में e pass की व्यवस्था लागू कर दी गयी है।लोग घर बैठे आवेदन कर सकते हैं और घर बैठे ही pass प्राप्त कर सकते हैं।अब लोगों को लम्बी लाइनों में नहीं लगना पड़ेगा।e pass हेतु निम्न site पर आवेदन किया जा सकता है-https://www.haridwarepass.in

—————
कैसे करें आवदेन
वेबसाइट को अपने मोबाइल या कम्पयूटर से लॉगइन कर सकते हैं और जिस राज्य में जाना है वो राज्य व उसका जनपद सेलेक्ट करने के बाद जाने का कारण और अपनी जानकारी जैसे मोबाइल आदि देकर आप पास हासिल कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.