IMG 20200418 WA0022

उत्तराखण्ड: पैसे खत्म हुए तो गुफा में रहने लगे विदेशी पर्यटक, दो युवतियों सहित छह विदेशी रेस्क्यू किए


चंद्रशेखर जोशी।
उत्तराखण्ड के लक्ष्मण झूला इलाके से पुलिस ने गुफा में रह रहे छह विदेशियों को रेस्क्यू किया है। ये सभी 24 मार्च के बाद से यहां रह रहे थे। इससे पहले ये सभी मुनि की रेती इलाके में होटल में रहते थे। लेकिन पैसे खत्म होने के कारण इन्होंने होटल छोड दिया और गुफा में रहने चले आए। इनके साथ एक नेपाली भी है जो राशन आदि लाने में मदद कर रहा था। ये सभी गुफा में ही खाना बनाकर अपना जीवन व्यतीत कर रहे थे। इनमें दो महिलाएं भी हैं जबकि चार पुरुष हैं। सभी को जांच के बाद 14 दिनों के लिए एक आश्रम में क्वरंटीन कर दिया गया है।

IMG 20200418 WA0020
रेस्क्यू की गई विदेशी पर्यटक

लक्ष्मण झूला पुलिस ने बताया कि स्थानीय लोगों ने गरुडचट्टी इलाके में कुछ विदेशी देखे जाने की सूचना दी थी। इस पर एक टीम मौके पर पहुंची और वहां से छह विदेशी नागरिकों को रेस्क्यू किया गया। थाना प्रभारी राकेंद्र सिंह कठैत ने बताया कि एक महिला युक्रेन की है जबकि एक तुर्की की रहने वाली है। जबकि पुरुषों में एक युक्रेन से, एक अमेरिका और तीसरा फ्रांस का रहने वाला है। जबकि एक अन्य नेपाली मूल का है। हालांकि किसी में कोरोना के संदिग्ध लक्षण नहीं मिले हैं लेकिन एहतियात के तौर पर इन सबको अगले 14 दिनों के लिए क्वांरटीन किया गया है।
——————
श्यामपुर में युवक गंगा में बहा
हरिद्वार के थाना श्यामपुर में एक युवक गंगा में बह गया। बताया जारहा है कि युवक बिजनौर का रहने वाला था और यहां मजदूरी करता था। नदी पार करते हुए गंगा में डूबने की बात कहीं जा रही है। पुलिस युवक को तलाश रही है। युवक की शिनाख्त संजय पुत्र रामपाल के तौर पर हुई है। घटना कांगडी पार्किंग के पास की है।

Share News