Joda gangrape case 7th accused arrested

एसआईटी ने यूपी का शिक्षा माफिया दबोचा, छात्रों के नाम पर डकार गया 1.21 करोड रुपए


विकास कुमार।
छात्रवृत्ति घोटाले की जांच कर रही एसआईटी ने हरिद्वार जिला समाज कल्याण विभाग के अफसरों से साठ गांठ कर छात्रों के वजीफे के करीब एक करोड 21 लाख रुपए डकारने वाले शिक्षा माफिया को गिरफ्तार किया है। आरोपी यूपी के बागपत का रहने वाला है और मेरठ रोड पर त्रिवेणी इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एजुकेशन 13 माइल मेरठ-बागपत रोड बागपत में संस्थान चलाता था। SC/ST Scholarship Scam in Uttarakhand

WhatsApp Image 2021 01 21 at 20.44.06
एसआईटी ने बताया कि 2014 से 2016 के बीच समाज कल्याण विभाग हरिद्वार में छात्रों के फर्जी दस्तावेज दिखाकर करीब एक करोड 21 लाख रुपए की स्कालरशिप अपने खाते में हासिल कर ली। मुकदमें की जांच के दौरान पाया गया कि जिन छात्रों के नाम से वजीफा हासिल किया गया, उन छात्रों ने कभी एडमिशन नहीं लिया और ना ही कभी योजना के बारे में सुना। सब फर्जी पाए जाने पर पुलिस ने संस्थान के निदेशक अंकुर राणा पुत्र सोमपाल निवासी कंकरखेडा, मेरठ यूपी को गिरफ्तार कर लिया।
छात्रवृत्ति घोटाले में अब तक भाजपा और कांग्रेस नेताओं के रिश्तेदार सहित सौ से अधिक लोग पकडे जा चुके हैं। इनमें कॉलेज संचालक, कॉलेज मैनेजर, कर्मचारी, बिचौलिये और समाज कल्याण विभाग के सीनियर अधिकारी भी शामिल हैं। वहीं घोटाले की जांच अभी तक चल रही है। एसआईटी के मुताबिक अभी तक महज पचास प्रतिशत शिक्षण संस्थानों की ही जांच हो पाई है।

Share News