Breaking News Haridwar Latest News Uttarakhand

राशन वितरण में शामिल दर्जनों होम क्वारंटीन, भाजपा नेता विकास तिवारी की शिकायत पर जांच शुरू

चंद्रशेखर जोशी।
उत्तरी हरिद्वार में आयोजित ब्राह्मणों को राशन किट वितरण कार्यक्रम में शामिल दर्जनों लोगों को होम क्वांरटीन कर दिया गया है। इसमें  कई भाजपा कार्यकर्ता भी शामिल हैं, जबकि क्वांरटीन किए जाने वाले लोगों में नगर निगम के पार्षद भी बताए जा रहे हैं। वहीं जिलाधिकारी सी रविशंकर ने उन सभी लोगों से होम क्वांरटीन होने की अपील की है कि जो इस कार्यक्रम में शामिल हुए और कोरोना मरीज के किसी भी प्रकार से संपर्क में आए।
वहीं दूसरी ओर क्वांरटीन किए गए लोगों की सूची को लेकर भी विवाद खडा हो गया है। कुछ भाजपा नेताओं ने सूची पर आपत्ति जताते हुए कहा कि वो कार्यक्रम में मौजूद नहीं थे इसके बाद भी उनका नाम सूची में रखा गया है। इसमें सबसे आगे भाजपा के जिला महामंत्री विकास तिवारी ने उन्होंने कहा कि मैं अपने निजी काम से देहरादून गया था और कार्यक्रम में मौजूद नहीं था। लेकिन पुलिस प्रशासन ने मेरा नाम इसमें शामिल कर लिया। यही नहीं एक अखबार ने ये सूची भी प्रकाशित कर दी। इसमें मेरा नाम भी शामिल हैं।
अब आस—पडोस के लोग मुझे आकर देख रहे हैं और ऐसे बर्ताव कर रहे हैं जैसे मैंने कोई गुनाह कर दिया हो। उन्होंने कहा कि हमें अपनी जिम्मेदारी पता है और जो भी लोग इस कार्यक्रम में शामिल थे हम अपने स्तर से उसकी सूची बना रहे थे। लेकिन प्रशासन ने हमसे कोई मदद नहीं मांगी। बहरहाल, उन सभी लोगों को खुद ही होम क्वांरटीन हो जाना चाहिए था जो कोरोना पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आए थे। हालांकि प्रशासन ने नई सूची जारी की है जिसमें उनका नाम बाहर किया गया है और जो भी भाजपा के कार्यकर्ता व पार्षद इस सूची में है सभी को होम क्वारंटीन हो जाना चाहिए।
वहीं जिलाधिकारी सी रविशंकर ने बताया कि सूची में कुछ लोगों के नामों के शामिल किए जाने की बात सामने आई है। इसकी जांच की जा रही है और जो भी सही होगा वहीं सूची में शामिल किए जाएंगे। हमने उन सभी लोगों से अपील की है कि खुद ही होम क्वांरटीन हो जाए। साथ ही लोगों को अफवाह व भ्रम फैलाने से बचना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.