Senior IAS officer from Haryana was misbehaved in uttarakhand
Breaking News crime Latest News

हरिद्वार में आरटीआई कार्यकर्ता रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार, ऐसे पकडा गया

परवेज आलम, रूडकी।
हरिद्वार के मंगलौर कोतवाली क्षेत्र में पुलिस ने आरटीआई कार्यकर्ता को रिश्वत लेने के आरोप में रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। आरोपी नौशाद से पुलिस पूछताछ कर रही है। आरोप है कि नौशाद एक स्कूल शि​क्षक को लगातार परेशान कर रहा था और आरटीआई के जरिए उस पर पैसे देने के लिए दबाव बना रहा था। इसकी शिकायत शिक्षक ने पुलिस से की और पुलिस ने जाल बिछाकर गुरुवार को आरोपी कार्यकर्ता को गिरफ्तार कर लिया।
मंगलौर कोतवाली पुलिस ने बताया कि आरोपी नौशाद ने शिक्षक नरेश चोपडा के खिलाफ कई आरटीआई लगाई थी। नरेश चोपडा के खिलाफ भी एसआईटी में जांच चल रही है। बताया जा रहा है कि नरेश के खिलाफ कार्रवाई के बाद जांच चल रही थी। इसी मामले में नरेश पर नौशाद दबाव बना रहा था। आरटीआई वापस लेने के लिए नौशाद ने बीस हजार रुपए मांगे थे। बीस हजार रुपए देने के लिए नरेश ने गुरुवार को मंगलौर बुलाया वही पुलिस को भी शिकायत कर दी गई। पुलिस ने जाल बिछाकर मौके से आरोपी नौशाद को गिरफ्तार कर लिया।
गौरतलब है कि आरटीआई यानी सूचना के अधिकार अधिनियम के जरिए लोगों को परेशान करने और सूचना मांगकर ब्लेकमेलिंग करने का ये धंधा चल रहा है। ये लोग उनको अपना निशाना बनाते हैं जो किन्हीं मामलों में फंसे होते हैं या इन लोगों ने कोई गडबडझाला किया होता है। इस कारण अधिकतर मामलों की शिकायत नहीं हो पाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.