Haridwar Viral Video

उत्तराखण्ड: नदी किनारे सो रहे यूपी—बिहार के मजदूरों को हाथियों ने कुचला, एक की मौत तीन घायल


रतनमणी डोभाल।
उत्तराखण्ड के नैनीताल जनपद के लालकुआं क्षेत्र में गोली नदी में काम करने वाली मजदूरों की झोपड़ियों पर बुधवार देर शाम हाथियों ने धावा बोल दिया। मजदूर थकहारकर सोए ही थे कि हाथियों के हमले से एकाएक उनकी नींद खुली लेकिन तब तक हाथी कई मजदूरों को अपनी चपेट में ले चुके थे। इस घटना में एक मजदूर की मौत हो गई जबकि तीन अन्य घायल हो गए। घायलों को सुशीला तिवारी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। वहीं घटना के बाद वन विभाग ने लोगों को एहतियात बरतने के लिए कहा है।
यूपी बिहार के कई मजदूर गौला नदी में काम करते हैं और नदी के किनारे ही तीन मंदिर के पास झोपडी बनाकर रहते हैं। बुधवार रात जंगल से आए हाथियों ने मजदूरों को झोपडियों को निशाना बनाया। इसमें भुटेली निवासी चंपारण बिहार, केदार निवासी कुशीनगर यूपी, अनिरूऋ निवासी चंपारण बिहार और राघव निवासी उत्तर प्रदेश हाथियों की चपेट में आ गए। हमले में भुटेली की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि तीन अन्य घायल हो गए।
प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि हाथियों के झुंड में पांच हाथी थे। वहीं दूसरे मजदूरों ने किसी तरह भागकर अपनी जान बचाई। तराई पूर्वी वन प्रभाग के डीएफओ संदीप कुमार ने बताया कि घटना के बाद क्षेत्र में गश्त बढा दी गई है और मजदूरों को भी एहतियात बरतने के लिए कहा गया है। वहीं मृतक के परिजनों को मुआवजा राशि देने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

Share News