Breaking News Education Haridwar Latest News Uttarakhand Viral News

अच्छी खबर: ओम ग्रुप आफ कॉलेज ने छात्रों को दी बडी राहत, सालाना छह किस्तों में फीस देने की छूट

चंद्रशेखर जोशी।
कोविड—19 लॉकडाउन के चलते आर्थिक तंगी से जूझ रहे छात्रों और उनके परिजनों के लिए अच्छी खबर है। हरिद्वार स्थित ओम ग्रुप आफ कॉलेज, रूडकी (Om Group of Colleges) प्रबंधन ने विभिन्न संकायों में पढ रहे छात्रों और नए प्रवेश पाने वाले छात्रों को बडी राहत देते हुए सालाना फीस एक मुश्त जमा करने के बजाए आसान छह किश्तों में जमा करने की सुविधा मुहैया कराई है। इसके लिए प्रबंधन ने एनबीएफसी से भी करार किया है। यही नहीं करार के तहत छात्रों से छह किश्तों में फीस जमा कराने के चलते किसी भी प्रकार का कोई ब्याज नहीं लिया जाएगा। इससे ओम ग्रुप आफ कॉलेज में पढ रहे और प्रवेश पाने वाले सैंकडों नए छात्रों को लाभ मिलेगा।
ग्रुप की मैनेजिंग डायरेक्टर डा. राखी सिंह ने बताया कि कोविड—19 संक्रमण के बाद उपजे हालात के चलते विद्यार्थी और उनके अभिभावक खासे दबाव में है, खासतौर पर आर्थिक स्थिति को लेकर। ओम ग्रुप आफ कॉलेज ने अपनी सामाजिक जिम्मेदारी को निभाने की परंपरा को समझते हुए छात्रों और उनके अ​भिभावकों को सालाना फीस एक मुश्त जमा कराने से राहत देने का फैसला लिया है। इसलिए कॉलेज की ओर से एनबीएफसी से करार भी कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि एनबीएफसी से ये भी निवेदन किया गया कि छात्रों को बिना किसी ब्याज के अपनी फीस रिइमबरसमेंट (शुल्क प्रतिपूर्ति) के लिए धनराशि उपलब्ध कराए, जिस पर एनबीएफसी इस पर उचित कार्यवाही करने की जानकारी भी दी  है।
वहीं ओम ग्रुप आफ कॉलेज (Om Group of Colleges)  के चेयरमेन मुनीश कुमार सैनी ने बताया कि प्रबंधन हमेशा से ही अपनी सामाजिक जिम्मेदारियो को बखूबी निभाता आ रहा है और समय—समय पर छात्रों की हर संभव मदद भी की जाती रही है। कोरोना के चलते जो हालात बने हैं, उन सभी चुनौतियों को कॉलेज प्रबंधन मिलकर उभरने के प्रयास कर रहा है। इसी क्रम में फीस को एक साथ ना लेकर आसान छह किश्तों में लेने का फैसला किया गया है। इससे कॉलेज के विभिन्न संकायों में पढ रहे छात्र—छात्राओं और उनके अभिभावकों को आर्थिक दबाव से राहत मिलेगी तो कॉलेज में प्रवेश पाने वाले नए विद्यार्थियों को भी समस्याओं का सामाना नहीं करना पडेगा। इसके लिए उन्होंने कॉलेज के एमडी डा. राखी सिंह और उनकी टीम को बधाई भी दी। उन्होंने कहा कि आगे भी कॉलेज समाज और अपने विद्यार्थियों के प्रति अपनी जिम्मेदारी को निभाता रहेगा और छात्रों का भविष्य उज्जवल बनाने में अपना सकारात्मक सहयोग देता रहेगा। इस अवसर पर कॉलेज की ओर से डा. एसके भारद्वाज, डा. एसके पाठक, विकास सैनी आदि उपस्थित रहे।

One Reply to “अच्छी खबर: ओम ग्रुप आफ कॉलेज ने छात्रों को दी बडी राहत, सालाना छह किस्तों में फीस देने की छूट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.