Breaking News Dehradun Haridwar Latest News Uttarakhand Viral News

जमातियों के बाद प्रवासियों की चुनौती, तीन नए कोरोना पॉजिटिव, सख्ती बरतेगी पुलिस, देखें वीडियो

चंद्रशेखर जोशी।
दिल्ली मरकज और दूसरे राज्यों से उत्तराखण्ड लौटे जमातियों के संक्रमण को काबू करने के बाद अब दूसरे राज्यों में रह रहे प्रवासियों की चुनौती सामने खडी हो गई हैं। दूसरे राज्यों से करीब ढाई लाख प्रवासी लोगों को वापस लाना है, इसमें से सत्तर हजार अब तक आ चुके हैं। लेकिन सबसे बडी समस्या संक्रमण की हैं। डीजी लॉ एड आॅर्डर अशोक कुमार की मानें पिछले दस दिनों में दूसरे राज्यों से लौटे करीब पंद्रह लोग कोरोना पॉजिटिव हुए हैं और इनके बढने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है। सवाल ये है कि इस बडी चुनौती से निपटने के लिए क्या इंतजाम प्रशासन और पुलिस कर रही है और क्या सावधानी जनता को बरतने की जरूरत है।

——————
अगले पंद्रह दिन बहुत महत्वपूर्ण
डीजी लॉ अशोक कुमार ने बताया कि हमने जमातियों की चुनौती को बडी सतर्कता से निपटा है और इनकी संख्या 43 तक काबू करने में सफलता हासिल की। लेकिन हमारे सामने प्रवासी मूल निवासियों की भी समस्या बडी है और अब जबकि मामले बढने का अंदेशा है तो ऐसे में हमें पहले से ज्यादा सतर्कता बरतने की जरूरत है। उन्होंने लोगों से अपील की कि जरूरत पडने पर ही बाहर निकले और एक दूसरे से दो गज की दूरी बनाकर रखें। साथ ही मास्क का प्रयोग जरूर करें। उन्होंने कहा​ कि अगले पंद्रह दिन हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है कि और हम सभी को ज्यादा सावधानी बरतने की आवश्यकता है।

see video here—

कोरोना संक्रमण और वर्तमान में प्रवासियों से जुड़े आप लोगों के डाउट्स का समाधान करते हुए श्री Ashok Kumar IPS, DG Law & Order Sir..

Posted by Uttarakhand Police on Thursday, May 14, 2020

—————
पुलिस को सख्ती से काम लेने का निर्देश
उन्होंने कहा कि इस समय जब हमको ज्यादा सतर्कता बरतने की जरूरत है, तब ज्यादा लापरवाही देखने को मिल रही है। लोग बाजारों में घूम रहे हैं, सोशल डिस्टेंशिंग का पालन नहीं कर रहे हैं। लिहाजा, पुलिस अधिकारियों को निर्देशित कर दिया गया है कि जो भी नियमों का उल्लंघन करें, उसके खिलाफ सख्ती से काम लेकर कडी कार्रवाई की जाए और मुकदमें भी दर्ज किए जाएं।

—————
बुधवार को तीन नए कोरोना केस आए
मंगलवार को तीन नए केस आने के बाद बुधवार सुबह तीन नए केस की रिपोर्ट आ गई। ये तीनों ही बाहर से आए हैं और तीनों देहरादून जनपद से ताल्लुक रखते हैं। इनमें से एक रायपुर का है जबकि डालनवाला से जबकि एक मसूरी से हैं। वहीं बुधवार को बैंगलुरु से एक ट्रेन हरिद्वार पहुंची, जिसमें 1076 प्रवासी उत्तराखण्ड लौटे हैं। जिन्हें बसों के जरिए उनके जनपद भेज दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.