Breaking News Dehradun Latest News Uttarakhand Viral News

अच्छी खबर: हरिद्वार—पिथौरागढ में मेडिकल कॉलेज के लिए मिली मंजूरी, 292 करोड़ देगा केंद्र

चंद्रशेखर जोशी।
कोरोना के लॉकडाउन के बीच उत्तराखण्ड के लिए अच्छी खबर सामने आई है। केंद्र सरकार ने हरिद्वार और पिथौरागढ जनपद में मेडिकल कॉलेज की अनुमति प्रदान कर दी है। यही नहीं इसके लिए जल्द ही एमओयू भी बनाकर साइन कर लिया जाएगा। केंद्र सरकार प्रत्येक कॉलेज के लिए नब्बी प्रतिशत का खर्चा वहन करेगी जबकि राज्य सरकार दस प्रतिशत पैसा लगाएगी।
इसके लिए केंद्र सरकार ने प्रत्येक कॉलेज के लिए 292 करोड रुपए देगी। वहीं अनुमानित लागत के अनुसार 32 करोड पचास लाख रुपए राज्य सरकार को देना होगा। सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अपने फेसबुक पेज पर ये जानकारी देते हुए पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डा. हर्षवर्धन का आभार व्यक्त किया है।
उन्होंने​ लिखा कि उत्तराखण्ड में हरिद्वार और पिथौरागढ़ में जल्द मेडिकल कॉलेज स्थापित किए जाएंगे। केंद्र सरकार द्वारा इसकी अनुमति मिल गई है। इसके लिए मा. प्रधानमंत्री जी व केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्ष वर्धन जी का हार्दिक आभार व्यक्त करता हूं। प्रत्येक मेडिकल कॉलेज की स्थापना के लिए केंद्र सरकार द्वारा ₹292करोड़ की राशि मंजूर की गई है। इन मेडिकल कॉलेजों की स्थापना पर आने वाले खर्च का 10% राज्य सरकार द्वारा तथा 90% खर्च केंद्र द्वारा वहन किया जाएगा।

 

Note- व्हट्सएप पर खबरें पाने के लिए मैसेज करें—9045612002 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.