Breaking News Haridwar Latest News Uttarakhand Viral News

लूटकांड: 16 नही 22 लाख लूटे थे, कैसे बदमाशों से गच्चा खा गई पुलिस

कुणाल दरगन।

हरिद्वार के कनखल में रविवार देर रात हुई लूट की वारदात में नए तथ्य सामने आए हैं। पहले बदमाशों के 16 लाख लूटने की बात सामने आई थी लेकिन अब जांच में पता चला है कि लूट 22 लाख की हुई है। वही दूसरी और 3 से 4 बदमाशों के इस लूट में शामिल होने की बात बताई जा रही है। साथ ही से भी है कि वारदात को अंजाम देने के लिए पहले से रैकी की गई होगी। लेकिन सबसे बड़ा सवाल ये है कि बदमाश पुलिस को लूट की वारदात अंजाम देने के बाद गच्चा देने में कामयाब कैसे हो गए। क्या पुलिस को देर से सूचना मिली या फिर पुलिस ने नाकाबंदी करने में देर कर दी। वही स्थानीय लोग पुलिस की कार्यशैली पर भी सवाल उठा रहे हैं। लोगों का कहना है कि पुलिस और सीपीयू आम लोगों यहां तक कि महिलाओं को भी रोक कर उनके चालान करती है लेकिन बदमाश और अपराधी उनकी आंखों में धूल झोंकने में कामयाब हो जाते हैं।

शराब व्यवसाई सागर जयसवाल के मैनेजर गया पालवे कर्मचारी संजय पर गोलियां बरसा कर 16 लाख नहीं बल्कि 22 लाख रुपए की रकम लूटी गई थी। बुलेट पर सवार तीन हथियारबंद बदमाशों ने इस घटना को दुस्साहसिक ढंग से अंजाम दिया था ।22 लाख रुपए की लूट की वारदात से हरिद्वार पुलिस के होश उड़े हुए है। घटना के खुलासे के लिए चार पुलिस टीम गठित कर दी गई है। एसओजी को भी वारदात के खुलासे की जिम्मेदारी सौंपी गई है ।देहरादून में बैठे आला अफसर भी पूरे मामले पर निगाह बनाए हुए हैं ।घटना रविवार देर रात 10 बजे के आस पास घटित हुई ।शक्ति नगर में शराब व्यवसाई सागर जायसवाल रहते हैं ।

उनके शहर क्षेत्र में देसी एवं अंग्रेजी शराब के तीन ठेके हैं ।रोजाना की तरह रविवार की रात शराब व्यवसाई के रिश्तेदार अनंतराम जयसवाल, अपने मैनेजर गया पाल के साथ ठेकों से रोजाना इकट्ठी हुई रकम लेकर वापस शक्तिनगर में बने अपने कार्यालय पर लौट रहे थे ।कार्यालय के नीचे पहुंचने पर गया पाल बोलेरो को पार्क करने लगा जबकि अनंतराम जयसवाल उतारकर कार्यालय में चले गए ।इसी बीच पहले से ही वहां मौजूद हेलमेट पहने हुए एक युवक ने गाड़ी से उतर रहे मैनेजर गया पाल पर फायर झोंक दिया। गोली की आवाज सुनकर अंदर कार्यालय में मौजूद कर्मचारी संजय बाहर निकल कर आया तो देखा कि दो युवकों से गया पाल उलझ रहा था। कर्मचारी संजय ने जब उन युवकों का विरोध किया तो उन्होंने उसके सर पर असलहे की बट से वार किया। कार में रखी 22 लाख रुपए की रकम से भरा बैग लेकर बदमाश पास में ही खड़े बुलेट सवार अपने तीसरे साथी के साथ भाग निकलने में कामयाब रहे ।

 

वारदात की सूचना मिलने पर एसएसपी सेंथिल अबुदई कृष्णराज एस, एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय ,एसपी क्राइम आयुष अग्रवाल, सीओ सिटी पूर्णिमा गर्ग समेत शहर के थाना क्षेत्रों की पुलिस फ़ोर्स घटनास्थल पर पहुंच गई। शराब व्यवसाई के कार्यालय में लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगाला गया तो पूरा घटनाक्रम सामने आ गया ।देर रात ही जिले भर में सघन चेकिंग शुरू कर दी गई लेकिन बदमाश हत्थे नहीं चढ़े ।एसएसपी ने बताया कि करीब 22 लाख रुपए लूटे गए हैं ।घटना के खुलासे के लिए पुलिस टीम गठित कर दी गई है। हर पहलू पर पुलिस ने अपनी जांच आगे बढ़ा दी है ।वारदात में घायल मैनेजर गया पाल व संजय की हालत सामान्य है। मैनेजर ने लूट की वारदात के संबंध में तहरीर दी है इस संबंध में मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। मैनेजर गयापाल के गोली इसलिए नही लगी क्योंकि उसकी कार के छल्ले पर गोली जा लगी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.