WhatsApp Image 2020 12 15 at 21.20.59

हरिद्वार में यहां नजर आया गुलदार, इन मार्गों पर बरते सावधानी, वन​ विभाग ने लोगों से ये अपील की


विकास कुमार।
सर्दियां शुरू होते ही हरिद्वार के रिहायशी इलाकों में वन्यजीवों का आना तेज हो गया है। सबसे ज्यादा प्रभावित राजाजी टाइगर रिजर्व से लगा भेल आवासीय इलाका है। यहां लगातार हाथी और गुलदार दस्तक दे रहे हैं। सोमवार रात को भी भेल अस्पताल मार्ग पर गुलदार दिखा। वहीं इससे पहले यहां हाथियों ने भी दस्तक दी थी। लोगों का कहना है कि गुलदार लगातार आ रहा है। इसके कारण स्थानीय लोग दहशत मे हैं।
वहीं वन विभाग के अधिकारियों ने गश्त टीमें तैनात कर दी है और लोगों को यहां जाने के दौरान एहतियात बरतने के लिए कहा गया है। साथ ही भेल आवासीय कॉलोनी में रहने वाले लोगों को शाम के सेक्टर पांच और भेल मार्ग पर जाने में एहतियात बरतने के लिए कहा गया है। उधर भेल श्रमिकों ने भी वन विभाग से गश्त बढाने की मांग की है।
भेल श्रमिक नेता राम कुमार ने बताया कि भेल आवासीय परिसर में लगातार वन्यजीव आ रहे हैं। पहले भी कई हादसे हो चुके हैं। वन विभाग को इसमें ठोस कार्रवाई करनी चाहिए। आपको बता दें कि कुछ दिन पहले पांच साल की मादा गुलदार हरिद्वार के औद्योगिक इलाके में आ गई थी। ये एक आश्रम में घुस गई थी, जिसे छह घंटे की मशक्कत के बाद वन विभाग ने पकड़ा था। वहीं खडखडी और उत्तरी हरिद्वार के इलाके में रहने वाले लोग भी लगातार वन्यजीवों के आने से दहशत में हैं।

Share News