Ganga Poojan CM2

कुंभ मेला बैठक के दौरान अफसरों को क्या—क्या कह गए सीएम रावत, जानिये पूरी खबर


रतनमणी डोभाल।
सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कुंभ कार्यों की समीक्षा बैठक के दौरान अधिकारियों को दो टूक कहां कि कार्यों की गुणवत्ता के साथ किसी प्रकार का समझौता नहीं किया जाएगा। यही नही उन्होंने अधिकारियों को कहा कि कार्यों की गुणवत्ता ऐसी रखी जाए ताकि बाद में भी कोई सवाल उन पर ना उठे। गौरतलब है कि कांग्रेस कुंभ कार्यों में लापरवाही बरतने का आरोप लगाती आ रही है। खासतौर पर पूर्व सीएम हरीश रावत ने गुरुवार को हरिद्वार में मौन धरना देकर सरकार को चेताया कि कुंभ मेला के लिए ना तो केंद्र की ओर से बजट जारी हो रहा है और जो काम हो भी रहें हैं उनकी लीपापोती की जा रही है। कुंभ के कार्य भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गए हैं। इससे पहले सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने नारसन, रूडकी और ज्वालापुर में हाईवे के लिए किए जा रहे कार्यों का निरीक्षण किया और जल्द ही पूरा काम करने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

—————
क्या बोले सीएम
मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि कुम्भ के कार्य हर हाल में समय पर पूर्णं कर लिये जाएं, यदि आवश्यकता पड़े तो कार्य में लेबर की संख्या बढाई जाए और शिफ्ट की संख्या भी बढ़ा ली जाए। लोक निर्माण विभाग को निर्देश दिया कि कुम्भ क्षेत्र के मठ, मन्दिर, आश्रम, धर्मशाल, अखाड़ा और पेशवाई मार्ग को दुरूस्त कर लिया जाए। इसके साथ ही मंशा देवी और चण्डी देवी मार्ग का सुदढ़ीकरण कर लिया जाए। कुम्भ क्षेत्र के साज-सज्जा और सौंदर्यीकरण के कार्य कुम्भ श्रद्धालुओं का स्वागत करेगा।  कुम्भ कार्याें में पारदर्शिता और ईमानदारी बनाएं रखने को गम्भीरता से लेने को कहा तथा कहा कि कुम्भ के बाद और कुम्भ के दौरान किसी प्रकार के प्रश्न चिह्न उठने की सम्भावना को समाप्त करें।

—————
विद्युत पॉवर स्टेशन का किया लोकार्पण
मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कुम्भ मेले की बैठक के उपरांत यूपीसीएल के 33/11 के.वी. उपसंस्थान जगजीतपुर/ललतारौ का लोकार्पण किया। कुम्भ मेला-2021 के अन्तर्गत हरिद्वार क्षेत्र में अस्थायी सैक्टरों एवं पार्किंग में कुम्भ की विद्युत मांग को देखते हुए तथा वर्तमान उपसंस्थानों का बेहतर लोड मैनेजमेंट करने के लिये 2 नये उपसंस्थान ललतारों एवं जगजीतपुर में बनाये गये हैं।

————
हरीश रावत की हालत मुंह में राम बगल में छूरी वाली
वहीं सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने हरीश रावत के मौन धरने पर निशना साधते हुए कहा कि हरीश रावत ये धरने क्यों कर रहे हैं ये सब जानते हैं, उनको गंगा और कुंभ विषय पर बात करने का अधिकार नहीं है। बल्कि् उनकी स्थिति ऐसी है जैसे मुंह में राम और बगल में छूरी।

Share News