Breaking News Haridwar Latest News Uttarakhand Viral News

कांवड यात्रा के लिए हरिद्वार पहुंचे तो 14 दिनों के लिए किया जाएगा क्वारंटीन, पैसा भी खुद देना होगा

चंद्रशेखर जोशी।
कांवड़ यात्रा को कोविड—19 के चलते ​स्थगित करने के सरकार के फैसले को पूरी तरीके से अमल में लाने के लिए हरिद्वार जिला प्रशासन ने यूपी के बिजनौर, सहारनपुर, मुज्जफरनगर और हरियाणा के यमुनानगर के जिलाधिकारियों और एसएसपी अफसरों के साथ बैठक की। इस बैठक में कांवड यात्रा पर आने के लिए किसी को भी अनुमति ना दिए जाने पर सहमति बनी और जो लोग बिना अनुमति के कांवड के लिए हरिद्वार पहुंचेंगे, उनको हरिद्वार में ही 14 दिनों के लिए क्वारंटीन कर दिया जाएगा। यही नहीं इन 14 दिनों के लिए क्वारंटीन रहने का सारा खर्चा खुद उसी व्यक्ति को देना होगा। यानी ये पेड क्वारंटीन होगा।

कांवड़ यात्रा को लेकर उत्तर प्रदेश के अफ़सरो के साथ हुई बैठक, लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय

Posted by Mera Haridwar on Wednesday, July 1, 2020

जिलाधिकारी हरिद्वार सी रविशंकर ने बताया कि कांवड़ यात्रा पर इस बार स्थगित करने का निर्णय सरकार द्वारा लिया गया है। इसी क्रम में संबंधित जनपदों के अफसरों के साथ बैठक कर कैसे कांवडियों को रोकना है और उनहें कोरोना के खतरे के प्रति जागरूक करते हुए हरिद्वार नहीं आने देना है इसके लिए चर्चा की गई। उन्होंने कहा कि सभी इस पर सहमत थे और इसके लिए रणनीति भी बनाई गई है। जनपद की सीमाओं से किसी को भी कांवड यात्रा के लिए हरिद्वार में प्रवेश नहीं करने ​दिया जाएगा। वहीं दूसरी ओर जो कांवडिये इसके बाद भी ट्रेन या अन्य माध्यमों से हरिद्वार पहुंचेगे तो उन्हें 14 दिनों के लिए पेड क्वांरटीन कर दिया जाएगा। आपको बता दें कि कांवड यात्रा हर साल माह जुलाई में शुरू होती है और दिल्ली, उत्तरप्रदेश व हरियाणा से करोडों की संख्या में श्रद्धालु हरिद्वार गंगा जल लेने के लिए आते हैं।

——————
डाक से भेजा जाएगा गंगा जल
जिलाधिकारी सी रविशंकर ने बताया कि गंगा जल को डाक के जरिए भेजा जाएगा। जो लोग गंगा जल मंगवाना चाहते हैं उनके सुविधा के अनुसार गंगा जल महाशिवरात्रि से पहले भेज दिया जाएगा।

2 Replies to “कांवड यात्रा के लिए हरिद्वार पहुंचे तो 14 दिनों के लिए किया जाएगा क्वारंटीन, पैसा भी खुद देना होगा

  1. Ganga jal mangwane ke liye kisse contact krna padega kese milega jal shivratri se phele give us solution sir

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.