FB IMG 1544872152633

सरकार पर बरसे हरीश रावत, उपवास का किया ऐलान, जानिये कारण


चंद्रशेखर जोशी।
पूर्व सीएम हरीश रावत ने राज्य सरकार पर हल्ला बोलते हुए किसानों की अनदेखी का आरोप लगाया है। हल्द्वानी में प्रेस वार्ता करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार गन्ना किसानों को धोखा दे रही और किसानों के अच्छे दिनों का वायदा छलावा है। उन्होंने कहा कि किसनों के लिए असरकार ने अभी तक गन्ना खरीद केंद्र नहीं खेाले हैं। यही नहीं गन्ने की फसल तैयार होने के बाद भी न्यूनतम समर्थन मूल्य अब तक तय नहीं किया गया है। उन्होंने कहा​ कि प्रदेश के गन्ना किसानों की अनदेखी हो रही है जिसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि तीन दिनों के भीतर गन्ना खरीद केंद्र नही खुले तो वो उपवास करने को बाध्य हो जाएंगे। उनहोंने अपनी सरकार की उपलबध्यिों का बखान करते हुए हमारी सरकार के समय नौकरी के लिए घोषित किए गए पदों को भी राज्य सरकार ने फ्रीज कर दिया है। इससे युवाओं को रोजगार के अवसर नहीं मिल पा रहे हैं। युवाओं के सामने रोजी रोटी का संकट गहरा गया है। यही नहीं सरकार के निर्णय से राज्य के हजारों युवा बेरोजगार होने को मजबूर हो गए हैं।
गौरतलब है कि सत्ता से बेदखल होने के बाद हरीश रावत दोबारा अपनी राजनीतिक जमीन तलाशने का प्रयास कर रहे हैं। खुद विधानसभा चुनाव हारने के बाद अब उन्हें प्रदेश कांग्रेस कमेटी से भी चुनौती मिल रही है। नगर निकाय चुनाव में भी वो सक्रिय नहीं दिखे। हालांकि उनका दर्द बार बार पार्टी के लिए छलकता रहा। हालांकि सूत्रों की माने तो हरीश रावत लोकसभा चुनाव लडने के मूड में दिख रहे हैं। इसके लिए कुमाउं में वो ज्यादा सक्रिय दिखाई दे रहे हैं।

Share News