Haridwar Latest News

हरिद्वार टैक्स बार एसोसिएशन जीएसटी को लेकर तैयार, व्यापारी विरोध में

चंद्रशेखर जोशी।
हरिद्वार टैक्स बार एसोसिएशन ने जीएसटी को लेकर होटल विनायक में कार्यशाला का आयोजन किया। इसमें बार एसोसिएशन से जुडे अधिकतर सदस्य मौजूद रहे।


कार्यक्रम की अध्यक्षता विकास शर्मा ने की। इसके अलावा वक्ताओं में सीए मनोज गोयल और सीए राघवेंद्र शर्मा ने जीएसटी की बारीकियों के बारे में बताया।


कार्यशाला में जीएसटी के नियमों के अलावा प्रक्रिया, पंजीकरण और सप्लाई आदि के बारे में विस्तार से समझाया गया। साथ ही जीएसटी को लेकर इस तरह की कार्यशालाएं भविष्य में भी करने में जोर दिया गया।
कार्यक्रम में सीनियर एडवोकेट बीआर गर्ग, पंकज मणि शर्मा, नंद किशोर काला, मनोज दक्ष, संदीप डबराल, अरविंद गुप्ता, अनिल शर्मा, मनाव शर्मा, विवेक धीमान, सुनील कुमार, नितिश राजपूत, विकास शांडिल्य, विश्वास जैन, अमिताभ अग्रवाल आदि अधिवक्ता उपस्थित रहे।

——————

 

जीएसटी के विरोध में व्यापारी
हरिद्वार के पकडा व्यापारियों ने जीएसटी के खिलाफ सडकों पर उतरकर प्रदर्शन किया। कपडे पर लगाए गए कर 5 प्रतिशत लगाये जाने के विरोध में गुस्साये पंचपुरी हरिद्वार के व्यापारियों ने पुल जटवाड़े से विरोध प्रदर्शन रैली निकाली। व्यापारियों द्वारा जी0एस0टी0 कर हटाये जाने की मांग को लेकर जिलाधिकारी के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेन्द्र को ज्ञापन प्रेषित किया।
इस अवसर पर प्रदर्शनकारियों को सम्बोधित करते हुए क्लाथ ऐसो0 के प्रदेश अध्यक्ष अमर कुमार ने कहा कि उत्तराखण्ड में पहले से ही व्यापारी नोट बंदी की मार झेल रहा है 40 प्रतिशत से ज्यादा छोटे व्यापारियों का कारोबार बंद हो जायेगा। ऐसे में जी0एस0टी0 लागू होते ही कपड़ा महंगा हो जायेगा जबकि पिछले 10 सालों में कपड़ा 200 प्रतिशत से ज्यादा महंगा हो चुका है अब कपड़े पर जी0एस0टी0 लागू कर देने पर उत्तराखण्ड सहित पूरे देश के व्यापारियों में जबरदस्त आक्रोश बना हुआ है। उत्तराखण्ड के सभी व्यापारिक संगठनों ने कपड़े पर लगाये गये जी0एस0टी0 को वापिस लेने की मांग की।
क्लाथ ऐसोसियेशन पंचपुरी हरिद्वार के शहर अध्यक्ष रवि धींगड़ा ने कहा कि केन्द्र द्वारा कपड़े पर जी0एस0टी0 जल्दीबाजी में लगाया जा रहा है जो कि व्यापारियों के लिए अहितकारी होगा। उन्होंने कहा कि छोटे मंझोल लघु रूप से अपना व्यापार चलाने वाले व्यापारियों के लिए जी0एस0टी0 की भरपाई करना मुश्किलों भरा है व्यापारियों का अहित किसी भी रूप में सहन नहीं किया जायेगा। देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र को व्यापारियों के हितों को देखते हुए इस निर्णय को तत्काल वापिस लेना चाहिये जिससे व्यापारियों को अपना व्यापार चलाने मंे आसानी हो सकेगी।
महामंत्री सचिन अरोड़ा ने कहा कि देश की आजादी के बाद से आज तक कपड़े पर किसी भी सरकार द्वारा कोई कर निर्धारित नहीं किया गया है लेकिन जी0एस0टी0 लगाकर व्यापारियों के ऊपर यह कर थोपने का काम किया जा रहा है। जबकि पूर्व में हुई नोटबंदी से अब तक उबर नहीं पाया है।
कोषाध्यक्ष नवीन गोयल ने कहा कि केन्द्र द्वारा जी0एस0टी0 को तत्काल समाप्त करना चाहिये वरना व्यापारियों का यह आंदोलन आगे भी जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि यह आंदोलन उग्र रूप भी ले सकता है। ज्वालापुर एवं हरिद्वार के व्यापारियों ने जी0एस0टी0 के विरोध में शांतिपूर्वक जुलुस निकालते हुए अपने प्रतिष्ठान पूर्ण रूप से बंद रखे एवं बंद को पूर्ण रूप से सफल रहा। व्यापारियों के अनेकों संगठनों द्वारा भी जी0एस0टी0 को समाप्त करने की मांग की।
इस अवसर पर पैदल मार्च रैली में प्रमोद सडाना, राजीव बाटला, विरेन्द्र कुमार, शिवम अग्रवाल, गुलजार, प्रेम सिंह, शम्मी कटारिया, जोेगेन्द्र अरोड़ा, हरिनारायण, रविन्द्र सिंघल, पोरूष गोयल, सचिन अरोड़ा, अंशुल, शम्मी, सन्नी छाबड़ा, वेद प्रकाश, जसवीर सिंह, राकेश गुप्ता, प्रमोद कुमार, सचिन गुप्ता, वासदेव अरोड़ा, गुलशन अरोड़ा, लक्ष्मण नासवा, सुभाष तनेजा, अजय बजाज, गौरव जय सिंह, संदीप पाहवा, प्रवीण कुमार, हरीश तनेजा, अशोक अनेजा, नवीन गोयल, राम अरोड़ा, सतीश छाबड़ा, निर्मल गुप्ता, किशोर अरोड़ा, विपिन गोयल, कृष्ण अरोड़ा, पिन्का, दीपाकंर, विरेन्द्र कुमार, विजय शर्मा, आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.