Haridwar Latest News Viral News

‘हार्दिक पटेल पहुंचे हरिद्वार, नोटबंदी को बताया तुगलकी फरमान’

एसएन चौधरी।
गुजरात में पटेल आरक्षण आंदोलन को चलाने वाले युवा नेता हार्दिक पटेल सोमवार शाम हरिद्वार पहुंचे। उन्होंने यहां गंगा आरती करने के बाद बाबा उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी पर सीधा हल्ला बोला। उन्होंने कहा कि नोटबंदी का फैसला सही नहीं है। इससे लोगों को काफी नुकसान उठाना पड रहा है। अर्थव्यवस्था भी धरायशी हो रही है। इसके लागू करने में भी तमाम ग​डबडियां हैं। उन्होंने कहा कि ये एक तुगलकी फरमान है और केंद्र सरकार तुगलक की तरह काम कर रही है। वहीं बाबा रामदेव की संपत्तियों की जांच की मांग कर डाली। उन्होंने कहा कि बाबा रामदेव ने हजारों करोड का साम्राज्य कैसे खडा कर दिया। उनके पास कहां से पैसा आया। बाबा रामदेव की संपत्तियों की जांच की जानी चाहिए।
उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार बोलने की आजादी छीन रही है। आज केंद्र सरकार की आलोचना करना मुसीबत मोल लेने जैसा है। इससे बेहतर तो पूर्व की सरकारें ही थी। उन्होंने कहा कि जनता अब ​त्रस्त आ गई है।
उन्होंने आरक्षण की बात भी दोहराई और आरक्षण को पटेलों का ​अधिकार बताया। उन्होंने कहा कि आरक्षण को किसी भी कीमत पर लेकर रहेंगे। आरक्षण हमारा अधिकार है।
गौरतलब है कि हार्दिक पटेल को पटेल आरक्षण चलाने के दौरान हुई घटनाओं में कानूनी कार्रवाई झेलनी पडी थी। अक्टूबर 2015 उनके खिलाफ गुजरात के राजकोट में दो केस दर्ज किए गए थे। इनमें से एक राष्ट्रध्वज के अपमान को लेकर था तो दूसरा देशद्रोह को लेकर किया गया था। 2016 जुलाई में उन्हें कोर्ट ने जमानत इस शर्त पर दी थी कि वो छह माह गुजरात से बाहर रहेंगे। इसी क्रम में वो गुजरात से बाहर राजस्थान में रह रहे थे। हरिद्वार के भूपतवाला के आश्रम में कुछ वक्त बिताने आए हैं। सूत्रों की मानें तो वो दस दिन हरिद्वार में रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.