25 haridwar 5

जेल में बंद गैंगरेप के आरोपियों को पीटा, पांच पुलिसकर्मियों पर मुकदमा, ये था कारण


चंद्रशेखर जोशी।
हरिद्वार जेल में बंद गैंगरेप के आरोपियों के साथ मारपीट का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि दो सगे भाई लक्सर से गैंगरेप के आरोप में जेल में बंद हैं और उनका मुकदमा कोर्ट में चल रहा है। एक सप्ताह पहले खाने को लेकर इनका विवाद बंदी रक्षकों से हुआ था। आरोप है कि बंदी रक्षकों ने दोनों भाईयों को पीट दिया। वहीं एक भाई की हालत ज्यादा खराब बताई जा रही है। घटना का पता तब लगा जब दोनों आरोपियों के पिता उनसे मिलने गए और उन्होंने अपनी आपबीती बताई। पुलिस ने पिता की तहरीर के आधार पर पांचों पुलिसकर्मियों देवेंद्र रावत, मुकेश चौहान, कुलदीप सिंह, रोशन सिंह, पुष्पेंद्र सिंह प्रथम के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। वहीं जेल प्रशासन ने पांचों को कहीं ओर तैनात कर दिया है और मामले की जांच की जा रही है। Haridwar Disrtict Jail

—————
सिडकुल पुलिस ने बताया कि लक्सर के माया खाली खुर्द निवासी रियाजुल पुत्र अब्दुल हसन ने सिडकुल पुलिस को शिकायत कर बताया कि वर्ष 2020 में उसके दो बेटे जुनैद और सोहेब गैंग रेप के आरोप में लक्सर से जेल गए थेा दोनों पर लगे आरोपों का मुकदमा न्यायालय में चल रहा है जबकि दोनों भाई जिला कारागार के बैरक नंबर 7 में बंद है। पिता रियाजुल ने बताया कि उन्हें मारपीट का पता बीते 13 जनवरी को चला जब वह अपने दोनों बेटों से मिलने जिला कारागार पहुंचा बेटे सोहेब ने बताया कि बीती 12 जनवरी को बंदी रक्षक देवेंद्र रावत मुकेश चौहान कुलदीप सिंह रोशन सिंह पुष्पेंद्र सिंह प्रथम ने दोनों भाइयों के साथ लाठी-डंडों से मारपीट की मारपीट में जुनेद के आंख और कान में चोट आई हैा जिसके लिए जुनैद को जिला कारागार के अस्पताल में भर्ती कराया गया हैा परिजनों का आरोप है कि बेटे को सुनाई देना बंद हो गया है।

———–
क्या कहते हैं जेलर
जेलर एसएम सिंह ने बताया कि जेल में मारपीट की घटना एक सप्ताह पुरानी है और घटना के बाद ही कोर्ट और जेल प्रशासन के आला अफसरों को अवगत करा दिया गया था। मामले की जांच की जा रही है। विवाद खाने को लेकर हुआ था।

Share News