Breaking News Dehradun Latest News Uttarakhand Viral News

कोरोना: हरिद्वार के अलावा पांच नए मरीज और मिले, राज्य में आंकड़ा 22 पर पहुंचा

चंद्रशेखर जोशी।
हरिद्वार जनपद में कोरोना का पहला मामला सामने आया है। रूडकी के सिविल अस्पताल में भर्ती जमाती में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई है। वहीं नैनीताल जनपद में पांच नए मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई है। इसकी के साथ उत्तराखण्ड में शनिवार को कोरोना पॉजिटिव केस का आंकडा 22 पहुंच गया है।
इससे पहले शु्क्रवार को भी छह मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई थी। पिछले तीन दिनों में जो कोरोना पॉजिटिव मिले हैं उनमें से अधिकतर तब्लीगी जमात से जुडे रहे हैं। लेकिन हरिद्वार के लिए अच्छी बात ये है कि गैंडीखाता और सुल्तानपुर के जिन जमातियों को मेला अस्पतला के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया था, उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई हैं। साथ ही उन्हें आइसोलेशन वार्उ से निकालकर कलियर के फेसिलिटी क्वारंटीन में रख दिया है।
जिला प्रशासन के अनुसार जनपद में 531 जमातियों को चिन्हित किया गया था। इनमें से 377 जमातियों को क्वरांटीन किया गया था। जबकि पांच लोगों को आइसोलेशन में पहुंचा गया था। इन सभी के सैंपल जांच के लिए भेजे थे। इनमें से रूडकी के एक गांव में ठहरे जमाती जो कि रूडकी के सिविल अस्पताल में भर्ती था उसमें कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई है। वहीं दूसरी ओर स्वास्थ्य विभाग कोरोना पॉजिटिव के परिवार और उससे मिले लोगों को चिन्हित कर उनहें क्वरांटीन किया जा रहा है।

हरिद्वार सीएमओ डा. सरोज नैथानी ने बताया कि 26 वर्षीय जमात का ये कोरोना पॉजिटिव छह माह के लिए जमात में गया था और अलवर राजस्थान से होकर लौटा है। ये 31 मार्च को रूडकी पहुंचा था और गांव वालों ने इसकी जानकारी दी थी। इसके बाद इसे आइसोलेशन में भर्ती कराया गया था। इसके बाद इसे आइसालेशन में भर्ती कराया गया था। वहीं दूसरी ओर इसके परिवार वालों को आइसालेशन में डाल दिया है। वहीं दूसरी ओर कुद अन्य लोगों को कलियर में क्वरंनटीन कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.