Latest News Viral News

‘हनीमून में पांच सौ—हजार के नोटों ने डाला खलल, जोड़ा मसूरी से वापस लौटा’

चंद्रशेखर जोशी।

हुंमसूरी की हंसी वादियों में हनीमून मनाने पहुंचे शादीशुदा जोड़े के ख्वाब पांच सौ और हजार के नोटों ने चकनाचूर कर दिए। ना तो होटल मालिक ने और ना ही रेस्टोरेंट वाले ने पीएम नरेंद्र मोदी के ऐलान के बाद इन नोटों को लिया। इसके कारण जोड़े को वापस लौटने को मजबूर होना पड़ा। दोनों की शादी हाल ही में पंजाब में हुई थी और दुल्हा व दुल्हन एनआरआई बताए जा रहे हैं। दोनों दुखी मन से हनीमून से लौटे हैं।

हरिद्वार निवासी जोड़े के एक रिश्तेदार ने बताया कि मंगलवार को दोनों हनीमून मनाने के लिए मसूरी रवाना हुए थे। होटल में दोनों कमरा ले चुके थे। शाम के समय दोनों मसूरी में घूम रहे थे कि तभी पीएम नरेंद्र मोदी के पांच सौ और हजार के नोट के बंद होने के संबंध में जानकारी दी गई। इसके बाद दोनों के होश उड गए। होटल में किसी तरह राज गुजारी तो सुबह होते ही होटल मालिक ने पांच सौ और हजार के नोट के बारे में आवश्यक जानकारी उपलब्ध करा दी। इसके बाद रेस्टोरेंट में भी यही माजरा पेश आया। लाख कोशिश करने के बाद भी खुले पैसे नहीं मिल पाए। ना ही किसी ने पांच सौ और हजार का नोट ही ​लिया। जो खुले पैसे थे किसी तरह कुछ खा पाए। इसके बाद उन्होंने अपने रिश्तेदारों से बात की और हनीमून बीच में ही छोड वापस आने का फैसला किया। इससे दोनों बहुत दुखी है। दोनों के रिश्तेदारों का कहना है कि नोटों को लेकर इतना हो हल्ला मचाया जा रहा है कि सभी काम अटक गए हैं। लोगों को इस बारे में सोचना चाहिए। साथ ही सरकार को भी उचित प्रबंध करने चाहिए।
वहीं दूसरी ओर हरिद्वार और अन्य धार्मिक व पर्यटन स्थलों पर भी पर्यटकों को कुछ इसी तरह की दिक्कतों का सामना करना पडा। हरिद्वार के कारोबारी सुनील ने बताया कि फैसला ठीक हैं लेकिन, इसके लागू होने में जो कमियां आ रही हैं, उनके समाधान की आवश्यकत है। इससे अफरा—तफरी मची हुई है।

adv
adv

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.