Breaking News Dehradun Haridwar Latest News Uttarakhand Viral News

डेंगू पॉ​जिटिव हरिद्वार के व्यापारी की मौत, कोरोना के 66 मामले भी आए सामने, जानिये कहां मिले

चंद्रशेखर जोशी।
हरिद्वार में कोरोना के बाद डेंगू ने दस्तक दे दी है। डेंगू से देहरादून के अस्पताल में हरिद्वार के कारोबारी की मौत की खबर सामने आई हैं। हालांकि स्वास्थ्य विभाग के अनुसार डेंगू रेपिड टेस्ट में पॉजिटिव था, लेकिन एलाइजा जांच हुई है या नहीं इसकी जांच की जा रही है। डीएमओ डा. गुरुनाम सिंह ने बताया कि हरिद्वार के अपर रोड स्थित गारमेंट की दुकान चलाने वाले कारोबारी
प्रमोद गुप्ता को कुछ दिन पहले डेंगू की जांच के बाद देहरादून के अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यहां उनका इलाज चल रहा था और रविवार दोपहर को उनको दिल का दौरा पडा, जिसके कारण उनकी मौत होना बताया जा रहा है।
उन्होंने बताया कि परिजनों के मुताबिक रेपिड टेस्ट में डेंगू आया था। हालांकि हम अस्पताल प्रबंधन से बात करने का प्रयास कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर हरिद्वार में डेंगू के अब तक महज दो केस स्वास्थ्य विभाग के अनुसार सामने आए हैं। इनमें से एक कनखल का है और दूसरा आर्य नगर ज्वालापुर का है। गौरतलब है कि डेंगू के मच्छर की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग लंबे चौडे दावे करता है और इसके प्रचार—प्रसार पर भारी भरकम खर्च भी किया जाता है। लेकिन, खर्च अधिकतर फाइलों में ही होता है। इसके कारण हर साल डेंगू अपना कहर बरपाता है।
——————
कोरोना के 66 नए मामले सामने आए
हरिद्वार में कोेरोना के लगातार मामले सामने आ रहे हैं। सीएमओ डा. शंभू नाथ झा ने बताया कि इसमें से 12 मंगलौर से हैं, दो केस कोतवाली ज्वालापुर, दो रोहालकी, 15 जियापोता, चार चाकलान ज्वालापुर, एक भगवानपुर, एक इमलीखेडा, पांच रावली महदूद,एक रोशनाबाद, दो नारसन, दो ज्वाालपुर, एक लक्सर, दो लंढौरा औ चार बहादराबाद से हैं। वहीं राज्य में रविवार को 143 नए केस सामने आए हैं। इनमें देहरादू, हरिद्वार और उधम​सिंह नगर से हैं। इसके अलावा मरने वालों की संख्या भी 63 हैं। फिलहाल राज्य में 2437 एक्टिव केस हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.