six year old minor was raped by relative in uttrakhand
Breaking News Dehradun Haridwar Latest News Uttarakhand Viral News

Rishikesh: नाबालिग बेटी को 45 हज़ार में बेचा, पिता-ट्रक ड्राइवर अरेस्ट

कुणाल दरगन।

ऋषिकेश के तपोवन में 56 साल के पिता को पुलिस ने अपनी 14 साल की नाबालिग पुत्री को बेचने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। वही पीड़िता को खरीदने वाले 37 साल के ट्रक ड्राइवर को पुलिस पहले ही अरेस्ट कर चुकी है। आरोप है कि अपनी माली हालत खराब होने के कारण 4 बच्चों की पिता राजपाल निवासी तपोवन ने अपनी 14 साल की बेटी को महज 45 हज़ार में बेच दिया था। हालांकि अभी तक पीड़िता का कुछ पता नही चल पाया है। क्योंकि वो टूक ड्राइवर के घर से बचकर  भाग गई थी। पुलिस इस मामले में कई दूसरे लोगों की भूमिका की भी तलाश कर रही है जिनकी जल्द ही अरेस्टिंग हो सकती है।

क्या है पूरा मामला—मुनिकी रेती पुलिस के एस आई नीरज रावत ने बताया कि 2017 में तपोवन निवासी राजपाल पुत्र घुरादास नेे वर्ष 2017 में आर्थिक तंगी के कारण अपनी पुत्री को शामली उत्तर प्रदेश निवासी नवीन को बेच दिया था। नवीन पेशे से टूक ड्राइवर था और उसकी शादी नही हो रही थी। शादी के लिए उसने 2017 में राजपाल से उसकी पुत्री का सौदा महज 45 हज़ार में कर दिया। राजपाल तब बीमार था और उसकी पत्नी भी उसे छोड़कर चली गई थी। मामला तब प्रकाश में आया जब 2019 में उसकी पत्नी लौटी और अपनी छोटी बेटी को घर पर ना पाकर उसने पुलिस को मुकदमा दर्ज कराया। 2019 में मुकदमा दर्ज होने के बाद पिछले सप्ताह ही पुलिस ने आरोपी नवीन को अरेस्ट किया था और आज पीड़िता के पिता को भी अरेस्ट कर लिया।

कहाँ है मासूम लड़की—पुलिस ने बताया कि नवीन के भाई की पत्नी टिहरी की रहने वाली है और नवीन का भी इसी तरह राजपाल से संपर्क हुआ। नवीन बालिका को अपने साथ शामली उत्तर प्रदेश ले गया और वहाँ उसके साथ जबरन शादी कर ली। इस बीच 2019 मे लड़की नवीन को चकमा देकर कैद से भाग निकली। पुलिस के अनुसार नवीन ने शामली के लोकल पुलिस स्टेशन में पीड़िता के लापता होने का मुकदमा भी दर्ज कराया था। लेकिन अभी तक पीड़िता का कुछ पता नही चल पाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.