Kumbh mela corona testing fraud

कोरोना: उत्तराखण्ड में आठ लोगों ने दम तोड़ा, 585 नए केस मिले, इन इलाकों में बढ़े मामले


रतनमणी डोभाल।
राज्य में कोरोना का कहर जारी है। शनिवार को कोरोना से आठ लोगों की मौत हो गई, जबकि शुक्रवार को भी पांच लोगों की कोरोना संक्रमण के कारण मौत हुई थी। वहीं शनिवार को 585 नए मामले सामने आए हैं। इनमें से सबसे ज्यादा मामले देहरादून और नैनीताल में आए हैं। देहरादून में 210 और नैनीताल में 71 व चमोली में 57 केस सामने आए हैं। वहीं हरिद्वार जनपद में 43 मामले ​दर्ज किए गए हैं।
जिन आठ लोगों की मौत हुई है उनमें एक सुशीला तिवारी मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी, एक दून मेडिकल कॉलेज में, दो पिथौरागढ अस्पताल में, दो श्रीनगर बेस अस्पताल, एक नीलकंठ मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल हल्द्वानी और एक हिमायलन अस्पताल देहरादून शामिल हैं।
वहीं राज्य सरकार ने कोरोना के बढते मामलों को देखते हुए लोगों को एह​तियात बरतने के निर्देश दिए हैं। वहीं उत्तराखण्ड आने वाले ​लोगों खासतौर पर दिल्ली और एनसीआर से जुडे पर्यटकों का बार्डर पर ही कोरोना टेस्ट कराया जा रहा है। दिल्ली में ताजा मामले आ रहे हैं और उत्तराखण्ड में दिल्ली और एनसीआर इलाकों से बडे पैमाने पर पर्यटक आते हैं। खासतौर पर चारधाम यात्रा के लिए व हरिद्वार और ऋषिकेश बडी संख्या में पर्यटक और तीर्थ यात्री दिल्ली से आते हैं।

Share News