दिग्गज भाजपा नेता के पोते ने किया हरिद्वार का नाम रोशन, डीपीएस से की है स्कूलिंग

ब्यूरो।
जनसंघ और भाजपा के हरिद्वार में दिग्गज नेता दिवंगत राममूर्ति वीर के पोते माधव कपूर ने हरिद्वार का नाम रोशन किया है। उन्होंने आल इंडिया लॉ प्रवेश परीक्षा में 17वां स्थान प्राप्त किया है। माधव कपूर का ये पहला प्रयास था और पहले प्रयास में ही उन्होंने ये कामयाबी हासिल की है। अब वो देश के प्रसिद्ध लॉ कालेज से वकालत की पढ़ाई करेंगे। वहीं उन्होंने स्कूलिंग दिल्ली ​पब्लिक स्कूल रानीपुर से की है और दसवीं व 12वीं में भी अच्छा प्रदर्शन किया था। माधव कपूर का दाखिला एशिया के प्रथम लॉ कॉलेज गवर्नमेंट लॉ कॉलेज मुंबई में होगा। इसी कॉलेज में भारत रत्न डा. भीमराव अंबेडकर व राम जेठमलानी जैसे कानूनविद शिक्षा प्राप्त कर चुके हैं। माधव कपूर ने बताया कि शुरू से उनका लक्ष्य कानून की उच्च शिक्षा हासिल करने का था।
माधव कपूर ने कक्षा 10 मे सौ प्रतिशत व कक्षा 12 में 93 प्रतिशत अंक लेकर अपने स्कूल का नाम रोशन किया था। माधव कपूर ऑल इंडिया डीपीएस संगीत प्रतियोगिता में भी गोल्ड मेडल जीतकर अपने स्कूल का नाम रोशन किया कर चुके हैं। इसके अलावा वे अबेकस गणित प्रतियोगिता में प्रदेश स्तर पर कांस्य पदक व जिला स्तर पर गोल्ड मेडल भी जीत चुके हैं। माधव कपूर की सफलता पर उनके पिता डा.संदीप कपूर, माता सलोनी कपूर, दादी संतोष कपूर, बहन अनवी कपूर, चाचा नीरज कपूर, चाची साक्षी कपूर, चाचा संजय कपूर आदि परिजनों ने मिठाई खिलाकर उन्हें बधाई दी।
माधव कपूर भाजपा के दिग्गज नेता रहे राममूर्ति वीर के पौत्र हैं। राममूर्ति वीर जनसंघ में भी सक्रिय भूमिका निभा चुके हैं और भाजपा के संस्थापक संदस्यों में रहे हैं और राज्य में सरकार बनने पर उन्हें राज्यमंत्री का दर्जा भी दिया गया था। गर्वमेंट लाॅ कालेज जैसे प्रतिष्ठित संस्थान में दाखिला मिलने से वे बेहद खुश हैं। माधव ने बताया कि वे दो साल से इसकी तैयारी कर रहे थे। दूसरे प्रयास में उन्होंनें सफलता हासिल की हैं। विधि क्षेत्र में कैरियर बनाने की प्रेरणा उन्हें अपने दादा स्व.राममूर्ति वीर से मिली। उनकी सफलता में माता, पिता सहित सभी परिजनों का पूर्ण सहयोग रहा है। बेटे की सफलता से गदगद पिता डा.संदीप कपूर ने कहा कि माधव की सफलता से पूरे परिवार में खुशी का माहौल है। अच्छी शिक्षा ही सफलता का मूलमंत्र है। कठिन परिश्रम, लक्ष्य के प्रति एकाग्रता से ही सफलता हासिल की जा सकती है।

————
डीपीएस प्रिंसीपल ने भी दी बधाई
वहीं छात्र माधव कपूर की सफलता पर दिल्ली पब्लिक स्कूल रानीपुर के प्रिंसीपल अनुपम जग्गा ने बताया कि माधव कपूर शुरू से ही मेधावी रहे हैं और उन्होंने देश की प्रमुख परीक्षा में 17वां स्थान प्राप्त कर डीपीएस का ही नहीं बल्कि हरिद्वार और पूरी देवभूमि का नाम रोशन किया है। डीपीएस हमेशा छात्रों के भविष्य को सुनहरा बनाने का प्रयास करता है। यही कारण है कि हमारे छात्र लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error: Content is protected !!