Breaking News crime Haridwar Latest News Uttarakhand

भाजपा की पूर्व प्रदेश मंत्री के खिलाफ तीर्थ पुरोहित पहुंचे थाने, दी तहरीर, जानिये क्यों

चंद्रशेखर जोशी।
भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश मंत्री और जनपद में कई अहम पदों पर रहने वाली पूर्व भाजपा नेत्री के खिलाफ हरिद्वार के तीर्थ पुरोहित समाज ने थाने पहुंचकर उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए तहरीर दी। इस नेत्री ने तीर्थ पुरोहित समाज पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर दी थी। इसके बाद से ही तीर्थ पुरोहितों में लगातार गुस्सा बना हुआ है। complaint file against former bjp leader in haridwar
इस नेत्री का नाम है राखी सजवाण। शिवालिक नगर पालिका क्षेत्र की रहने वाली राखी सजवाण ने रानीपुर के भाजपा विधायक आदेश चौहान के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था। साथ ही विधानसभा चुनाव से पहले उन्होंने पार्टी को भी अलविदा कह दिया था। फिलहाल वो सामाजिक कार्यकर्ता के तौर पर काम कर रही है। हालांकि उनकी पहचान अभी भी पूर्व भाजपा नेत्री के तौर पर ही है।

————
क्या था मामला
हरिद्वार में हरकी पैडी की व्यवस्था संभालने वाली संस्था श्रीगंगा सभा और उससे जुडे पुरोहितों को लेकर पिछले कुछ दिनों से फेसबुक पर ज्ञान बांटा जा रहा है। कई कार्यकर्ता भी इस कडी में कूद कर बयानबाजी कर रहे हैं। इसी कडी में राखी सजवाण ने भी हरकी पैडी पर ब्रह्मकुंड को लेकर छिडे विवाद के बीच पुरोहित समाज पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर दी थी। इससे पुरोहित समाज के लोगों ने बुधवार को नगर कोतवाली पहुंचकर तहरीर दी। साथ ही मुकदमा दर्ज कर कडी कार्रवाई की मांग की है। तीर्थ पुरोहित उज्जवल पंडित ने बताया कि पुरोहित समाज पर कोई भी टिप्पणी कर रहा है। इसे कतई भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। राखी सजवाण के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के लिए तहरीर दी गई है। हम समाज का अपमान बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं करेंगे।

—————
क्या बोली राखी सजवाण
राखी सजवाण ने कहा कि मां गंगा की रक्षा के लिए वो पीछे नहीं हटेंगी। मां गंगा के लिए अब मैं अनशन करने जा रही हूं। ब्रह्मकुंड कहां है ये जवाब शासन—प्रशासन और पुरोहित समाज को देना ही होगा। करोडों लोगों की आस्था से खिलवाड करने का किसी को हक नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.