Breaking News crime Latest News Tehri Garhwal Uttarakhand Viral News

होटल में क्वांरटीन किए गए मुंबई के प्रवासी युवकों के वायरल वीडियो पर मुकदमा, ये है कारण

चंद्रशेखर जोशी।
चंद दिनों पहले होटल में 14 दिनों के लिए क्वांरटीन किए गए मुंबई के प्रवासी युवकों ने वीडियो बनाकर व्यवस्था पर सवाल उठाया था और आरोप लगाया था कि उन्हें बिना बताए निजी खर्चे पर होटल में रखा गया और ज्यादा रेट वसूला जा रहा है, जिसके पैसे उनके पास नहीं है। ये वीडियो काफी वायरल हुआ था और लोगों ने इस बडी संख्या में शेयर भी किया था। अब इस मामले में नया मोड आया है। मुनिकी रेती थाना पुलिस ने इस मामले में वीडियो बनाने वाले युवकों पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। आरोप है कि युवकों ने वीडियो बनाकर भ्रामक जानकारी शेयर की, इससे लोगों में भ्रम की स्थिति पैदा हो गई।
थाना प्रभारी आरके सकलानी ने बताया कि एक मई को तपोवन स्थित *रीजेंटा होटल* के प्रबंधक गौरव जोशी ने थाने पर प्रार्थना पत्र दिया गया कि लॉक डाउन के अंतर्गत उनके होटल में कोरोनटाइन हेतु शासन द्वारा निर्धारित शुल्क पर निजी व्यय पर उनके होटल में मुम्बई से हवाई यात्रा के बाद आए *अखिलेश सिंह पुत्र श्री स्वर्गीय राजपाल सिंह, दीपक रावत पुत्र प्रेपन सिंह रावत, रंजन सिंह पुत्र प्रदीप सिंह, मदन सिंह रावत पुत्र गंभीर सिंह रावत,निवासी गण ग्राम बूढ़ा केदार थाना घनसाली* द्वारा निर्धारित शुल्क से अधिक की धनराशि लेने के संबंध में भ्रामक वीडियो बनाकर होटल रीजेंटा तथा प्रशासन की ख्याति को हानि पहुंचा कर फेसबुक में अपलोड करने के संबंध में दिया गया अभियुक्त गण उपरोक्त के विरुद्ध लॉक डाउन के अंतर्गत नियमों का उल्लंघन करने के संबंध में *भारतीय दंड संहिता व आपदा प्रबंधन अधिनियम* के अंतर्गत अभियोग पंजीकृत किया गया है।
उल्लेखनीय है कि शासन द्वारा हवाई यात्रा पर आए लोगो केलिए निजी व्यय पर होटल में आवश्यक रूप से कोरेंटीईन रहने के संबंध में दिशा निर्देश के तहत उपजिलाधिकारी डोईवाला द्वारा होटल रेजेन्टा को न्यूनतम दर 900 रुपये प्रति कमरा+450 रुपये भोजन प्रतिदिन पर हवाई यात्रा से आने वालों के लिए बुक कराया गया था। एयरपोर्ट पर सभी यात्रियों को इस दिशानिर्देश से भली भांति अवगत कराया जाता है।इसके बावजूद उपरोक्त युवकों द्वारा वीडियो बनाकर भ्रामक दुःप्रचार किया । जिसे कुछ लोगो द्वारा फेसबुक में अपलोड किया गया। पुलिस झूठी खबर को फेसबुक में लोड करने वालो को भी खंगाल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.