Breaking News Dehradun Latest News Uttarakhand Viral News

अच्छी खबर: राशन की दुकानों पर भी मिलेगा आटा—तेल—साबुन सब, होम डिलेवरी भी होगी

चंद्रशेखर जोशी।
मुनाफाखोरी और जमाखोरी को रोकने के लिए उत्तराखण्ड सरकार ने गुरुवार को एक महत्वपूर्ण फैसला ​किया है। इसमें सभी जिलाधिकारियों और खाद्य पूर्ति अधिकारियों को आदेशित किया गया है​ कि राशन की दुकानों पर गेहूं, दाल,चावल मिट्टी के तेल के अलावा आवश्यक खाद्य पदार्थ जैसे पैक्ट आटा, खाद्य तेल, दालें, नमक, चायपत्ती, मसाला, साबुन, टूथपेस्ट,सेनेटाइजर आदि का विक्रय कराया जाए। यही नहीं वरिष्ठजनों, बीमार और असहाय लोगों के घरों पर होम डिलीवरी करने के भी कहा गया है। इसके लिए सभी राशन डीलरों के नंबर भी शेयर किए जाएंगे। वहीं सरकार ने निजी सेक्टर के दुकानदारों को भी यथासंभव होम डिलीवरी करने के लिए कहा है।
शासन की ओर से सभी जिलाधिकारियों को इस मामले में जनपद स्तर पर एक समिति बनाई जाएगी जो इस कार्य को अमल में जाने का काम करेगी। यही नहीं राशन डीलर अपने स्रोतों से ये सब सामान खरीदकर उपलब्ध कराएगा। यही नहीं जनपद स्तर पर एक हेल्प नंबर भी जारी किया जाएगा।
गौरतलब है कि ओवर प्राइसिंग और जमाखोरी की शिकायत के बाद सरकार ने हरकत में आते हुए तुरंत कडे फैसले लेना शुरू किया है। इसके तहत मुनाफाखोरों और जमाखोरों के खिलाफ कार्रवाई भी की जा रही है। वहीं सब्जी, फल, चारा और अन्य सामानों की निर्बाध आपूर्ति के भी काम किए जा रहे हैं।

———————
तीन महीने का राशन मिलना शुरू
यही नहीं राज्य सरकार की घोषणा के अनुसार राशन की दुकानों पर तीन महीने के लिए चावल और गेहूं का वितरण शुरू हो गया है। हालांकि कुछ जगह दो महीने का राशन दिए जाने की बात सामने आई थी। लेकिन जिला प्रशासन ने साफ किया है कि तीन महीने का राशन ही वितरित किया जाएगा। जिला खाद्य आपूर्ति अधिकारी केके अग्रवाल ने बताया कि तीन महीने का राशन मिलना शुरू कर दिया गया है।
—————
जल्द होगी व्यवस्था
जिला खाद्य आपूर्ति अधिकारी हरिद्वार केके अग्रवाल ने बताया कि इस संबंध में आदेश प्राप्त हुआ है और ये सभी व्यवस्थाएं की जा रही है। लोगों तक आवश्यक सामानों की निर्बाध आपूर्ति के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है। राशन डीलरों को भी गेहूं, दाल चावल, मिट्टी के तेल के अलावा अन्य सामान उपलब्ध कराने के लिए कहा जा रहा है। जल्द ही व्यवस्था पटरी पर आ जाएगी। लोगों को संयम रखना चाहिए। किसी भी प्रकार की खाद्य सामानों की कमी नहीं है।————————
प्रशासन ने मारे 193 छापे, 3805 फूड पैकेट भी बांटे
हरिद्वार जिला प्रशासन की ओर से ओवर प्राइसिंग, जमाखोरी को लेकर जनपद में लगातार छापामारी की। प्रशासन ने 193 छापे मारे और लोगों को हिदायत भी दी। वहीं गरीब लोगों को 3805 फूड पैकेट भी बांटे गए। जबकि लगातार लोगों को राशन भी उपलब्ध कराया जा रहा है।

नोट: व्हट्सएप पर खबरें पाने के लिए हमें मैसेज करें: 9045612002

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.