Breaking News Haridwar Latest News Uttarakhand Viral News

पतंगबाजी को लेकर ज्वालापुर में दो पक्षों में चले पत्थर, पुलिस तैनात, हंगामेबाजों की तलाश जारी

चंद्रशेखर जोशी।
मंगलवार रात करीब साढे दस बजे ज्वालापुर पीठ बाजार में दो पक्षों में विवाद हो गया। दोनों ओर से पत्थरबाजी की गई और इसमें एंबुलेंस सहित दो वाहनों को नुकसान पहुंचा है। बताया जा रहा है कि विवाद पतंगबाजी को लेकर शुरू हुआ था। चूंकि दोनों पक्ष अलग—अलग समुदाय से आते हैं इसलिए पुलिस ने एहतियात बरतते हुए पुलिस तैनात कर दी गई है। उधर, हंगामा करने वाले लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की तैयारी की जा रही है। इस मामले में विनीत तोमर नाम के व्यक्ति की ओर से तहरीर दी गई है जिसकी कार पत्थरबाजी में क्षतिग्रस्त हुई है। फिलहाल सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है।
ज्वालापुर थाना प्रभारी योगेश देव ने बताया कि ज्वालापुर पीठ बाजार में सीएमआई अस्पताल के पास दो पक्षों में पतंगबाजी को लेकर कहासुनी हो गई थी। इस पर दोनों पक्ष के कुछ युवा आमने—सामने आ गए। दोनों ओर से पत्थरबाजी की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। तब तक आरोपी मौके से फरार हो गए थे। विवाद में कोई घायल नहीं हुआ है। लेकिन दो वाहनों को नुकसान पहुंचा है। पुलिस उपद्रवियों की तलाश कर रही है। दोनों पक्ष अलग—अलग समुदाय से होने के कारण पुलिस सतर्कता बरत रही है और खुफिया विभाग भी अपने गुप्तचरों के जरिए हंगामा करने वालों की शिनाख्त करने में लगा है।
——————
पुराना है दोनों पक्षों का विवाद
बताया जा रहा है कि पीठ बाजार की सडक के दोनों ओर रहने वाले इन दोनों पक्षों का विवाद सालों पुराना है। अक्सर दोनों पक्ष के युवा किसी ना किसी बात पर आमने—सामने आ जाते हैं। इसके कारण क्षेत्र में अक्सर तनाव पैदा हो जाता है। दोनों के बीच मामूली झगडा भी तनाव का कारण बन जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.