Breaking News Latest News Rishikesh Tehri Garhwal Uttarakhand Viral News

उत्तराखण्ड: महिला कार्यकर्ता ने पालतू कुतिया की करा दी नसबंदी, शिकायत पर मुकदमा दर्ज

चंद्रशेखर जोशी।
उत्तराखण्ड के टिहरी जनपद के मुनिकी रेती थाना क्षेत्र में अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां एक परिवार ने आरोप लगाया कि उनकी पालतू कुतिया की जबरन नसंबदी करा दी गई है। आरोप क्षेत्र में रहने वाले एक पशु प्रेमी महिला पर लगा है। हालांकि अभी तक पालतू कुतिया का कुछ पता नहीं लगा है लेकिन आरोपी महिला ने बताया कि उसने आवार समझकर पालतू कुतिया की नसंबदी कराकर उसे छोड दिया। वहीं पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।
थाना प्रभारी आरके सकलानी ने बताया कि तपोवन निवासी प्रदीप पुत्र सुरेंद्र पुंडीर ने थाने को सूचना दी कि उनकी 2 साल की पालतू कुतिया मौली जिसे उन्होंने लाड़ प्यार से पाला ओर परिवार का सदस्य माना उसे एक अज्ञात महिला बहला फुसला कर घर के प्रांगण से ले गयी। उसे ले जाते हुए पड़ोसियों ने देखा था शाम तक जब मौली घर नही आई तो घर वालो को चिंता हुई तब उन्हें *थीरा गेस्ट हाउस हाउस के मालिक गौरव* ने उन्हें बताया कि उनकी कुतिया को बगल वाले *गेस्ट हाउस विश्व चंदा* में शाम को उक्त महिला को ले जाते हुए देखा था। जब ये लोग उक्त गेस्ट हाउस में गए तो उक्त महिला ने उनसे गली गलौज करते हुए मौली को उन्हें देने से मना कर दिया। मालिक ने आरोप लगाया कि उसकी बिना मर्जी के उक्त महिला ने उनकी कुतिया *मौली* की नसबंदी भी करा ली। थान मुनि की रेती पर मालिक की तहरीर पर मुकदमा संबंधित धाराओं 379/504/506 व पशु क्रूरता अधिनियम के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया।
उन्होंने बताया कि सकलानी द्वारा बताया गया कि प्रारंभिक जांच में *महिला अदिति हरियाणा की निवासी है जो कर्मा एनिमल ट्रस्ट* के संचालन कुछ समय से तपोवन में रहकर कर रही है।फिलहाल महिला ने मौली के संबंध में स्वीकार किया कि उसने *मौली* को स्ट्रीट डॉग समझ कर उसकी नसबंदी कराई। इस संबंध में *राजकीय पशु चिकित्सक हरि सिंह बिस्ट* ने उक्त महिला के कहने पर कुतिया की नसबंदी की बात स्वीकार की है। महिला अभी मौली के विषय मे कुछ बताने के लिए तैयार नही है पुलिस *मौली* की तलाश कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.