Breaking News Haridwar Latest News Uttarakhand Viral News

उत्तराखण्ड में 279 नए केस, 72 की मौत, हरिद्वार की इस कंपनी में फिर मिले इतने केस

चंद्रशेखर जोशी।
उत्तराखण्ड में कोरोना के केस कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। बुधवार को राज्य में 279 केस सामने आए हैं। इनमें सबसे ज्यादा उधम सिंह नगर, देहरादून और हरिद्वार में हैं। वहीं देहरादून में अब तक सबसे ज्यादा 1530 केस आए हैं जबकि हरिद्वार में बडी तेजी से केस बढ रहे हैं और नंबर में हरिद्वार दूसरे स्थान पर हैं, हरिद्वार में 1363, नैनीताल में 1044 और उधम सिंह नगर में 1244 केस मिल चुके हैं। वहीं हेल्थ बुलेटिन के अनुसार अब तक मरने वालों का आंकडा 72 पहुंच गया है।
——————
हरिद्वार की इस कंपनी में मिले केस, कनखल के राम कृष्ण अस्पताल कैंपस में भी निकले – हरिद्वार में पिछले कुछ समय में कोरोना के मामलों में इजाफा हुआ है। यहां एचयूएल कंपनी में तीन सौ से अधिक केस मिले थे। इसके बाद कई दूसरे कंपनियों में भी टेस्टिंग की जा रही है। बुधवार को एसबीएल कंपनी में 19 केस सामने आए। जबकि राम किशन मिशन कनखल में भी चार केस मिले हैं। इसके अलावा ज्वालापुर,हरिद्वार और रूडकी के विभिन्न इलाकों में बुधवार को 74 केस सामने आए। इनमें 58 निजी लैब में टेस्ट कराए गए हैं जबकि 16 सरकारी लैब के सैंपल हैं।
——————
देहरादून में कैदी फिर मिले पॉजिटिव – देहरादून जेल में कैदियों में कोरोना के मामले लगातार मिल रहे हैं। बुधवार को भी कई कैदियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई, सभी को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। वहीं इनके संपर्क में आने वाले कैदियों की भी जांच की जा रही है।
————
हरिद्वार में 269 कंटेनमेंट जोन-  हरिद्वार में सबसे ज्यादा 269 कंटेनमेंट जोन हो गए हैं। यहां व्यवस्था करना प्रशासन के लिए भी परेशानी का सबब हो रहा है। अब जिलाधिकारी हरिद्वार सी रविशंकर ने इन सभी जगह लोक निर्माण विभाग के स्थानीय अधिशासी अभियंताओं को बेरीकेट लगाकर इलाका सील करने की जिम्मेदारी दी है। क्योंकि इतने जोन होने के कारण कंटेनमेंट किए जाने की प्रक्रिया पूरी नहीं हो पा रही थी। इससे संक्रमण फैलने का खतरा उत्पन्न हो रहा था।

One Reply to “उत्तराखण्ड में 279 नए केस, 72 की मौत, हरिद्वार की इस कंपनी में फिर मिले इतने केस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.