Breaking News
Home / Breaking News / हरिद्वार की बेटी बनी छोटे पर्दे की मशहूर हीरोइन, इस स्कूल से की पढाई, देखें तस्वीरें

हरिद्वार की बेटी बनी छोटे पर्दे की मशहूर हीरोइन, इस स्कूल से की पढाई, देखें तस्वीरें

चंद्रशेखर जोशी।
हरिद्वार में पैदा हुई एक ओर हीरोइन फिल्मी दुनिया का जाना पहचाना नाम बन गई गई। खासतौर पर टीवी सीरियल की दुनिया में इस हीरोइन का नाम चलता है। दर्जन भर सीरियलों में अहम किरदार निभा चुकी इस एकट्रेस का जन्म हरिद्वार में हुआ था और हरिद्वार के एक बडे स्कूल में इसने पढाई की।
Tv actress Anjali Rana with her parents and elders brother and sister
इस अदाकारा का नाम है अंजलि राणा जो कि एक राजपूत परिवार से ताल्लुक रखती है। अंजलि का जन्म हरिद्वार में ही हुआ था और इनके पिता सरकारी नौकरी करते थे जबकि माता टीचर थी। अंजलि के एक बडी बहन और भाई भी हैं। भाई सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं जबकि बहन उनकी माता की तरह ही टीचर बन गई हैं। बताया जाता है कि उनकी माता ने तीनों बच्चों की परवरिश के लिए नौकरी छोड दी और पूरी तरीके से घर को संभाल लिया।
1985 में जन्मी अंजलि की शुरूआती पढाई केंद्रीय विद्यालय भेल सेक्टर एक में हुई है। इसके बाद अंजलि ने स्नातक करने के बाद नोएडा से एक्टिंग में डिम्लोमा किया और 2007 में मुंबई में करियर बनाने के लिए आ गई।
इसके बाद उन्होंने पीछे मुडकर नहीं देखा। उन्होंने यहां कडा संघर्ष किया और अपनी अदाकारी और का​बलियत के दम पर आ छोटे परदे का सफल नाम हैं। अंजलि अदाकारी के अलावा डांस और स्विमिंग भी जानती हैं।

————
इन टीवी सीरियलों में किया है काम
उन्होंने जी टीवी पर आने वाले नाक ‘रावण’ से अपने करियर की शुरूआत की। इसके बाद वो जय मांग दुर्गा नाटक में नजर आई जो स्टार प्लस पर टेलीकास्ट हुआ। उन्होंने इस नाटक में महिषासुर की बेटी का किरदार किया जिसे खूब सराहा गया।

इसके बाद  Vijay Desh Ki Ankhen, Jai Maa Vaishno Devi and “ Uttaran” में उन्होंने काम किया। 2009 में उन्होंने सोनी टीवी के शौ चित्तौड की रानी पदमावती का जौहर में तैयबा नाम का किरदार निभाया। 2010 में सोनी टीवी के एक ओर टीवी सीरियल जीत जाएंगे हम में भी वो नजर आई।
इसके अलावा उन्होंने सीआईडी, आहट और सूर्या, अर्जुन, आमना सामना और क्राइम पेट्रोल व सावधान इंडिया, फियर फाइल्स में भी काम किया। अंजलि का सफर यही नहीं रूका उन्होंने सब टीवी के चर्चित शो Maniben.com में भी काम किया। अंजलि ने संजय लीला भंसाली के बैनर तले बने सरस्वतीचंद्र में कुंती देवी का किरदार किया जो खूब पसंद किया गया।
अंजलि Super Cops Vs Super Villain में शपथ के किरदार से फेमस हुई तो भारत का वीर पुत्र महाराणा प्रताप, कोड रेड, सिया के राम और भंवर में उनके काम को खूब चर्चा मिली। 2016 में उनकी एक फिल्म इश्क क्ल्कि भी आई।
इसके अलावा वो वेब सीरिज में भी काम कर चुकी हैं। फिलहाल अंजलि परमअवतार श्रीकृष्ण में कपिला का किरदार कर रही हैं। जल्द ही वो बडे पर्दे पर भी धमाल मचाने वाली हैं।

About news129.com

Check Also

कांग्रेसी नेता के पुत्र ने व्यापारी को पीटा, पुलिस जांच में जुटी

करण खुराना। जवालापुर में कांग्रेस नेता के पुत्र ने दुकान में घुसकर व्यापारी को पीट …

One comment

  1. आप को ईस्वर कामयाबी दे किशी की कमी न रहै

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!