सर्राफा कारोबारी की सड़क हादसे में मौत, यूपी के बाइक चोरों ने खोजा नया तरीका, जाने क्या है

कुणाल दरगन।
उत्तर प्रदेश के बाइक चोर गिरोह ने हरिद्वार को अपना टारगेट प्वांइट बनाया है। साथ ही चोरों ने बाइक चोरी करने से लेकर चोरी की गई बाइक को ठिकाने लगाने का नया तरीका ईजाद किया है, जो अभी तक हरिद्वार में प्रयोग में नहीं लाया जाता था। पुलिस ने ऐसे ही चोर गिरोह का पर्दाफाश करते हुए चार चोरों को गिरफ्तार किया है।

————
क्या है नया तरीका
अभी तक बाइक चोर गैंग बनाकर घटना केा अंजाम देते थे और पहले रैकी कर बाइक चोरी करते थे। यही नहीं चोरी की गई बाइक को यूपी और दूसरे इलाकों में बेच दिया जाता था। लेकिन गिरफ्तार चोर गिरोह का सरगना अकेले ही बाइक चोरी की घटना को अंजाम देता था और चेारी की बाइक को यूपी बेचने के बजाए हरिद्वार में ही कबाड़ियों की मदद से बाइक को खोलकर उसके स्पेयर पार्ट्स बेचता था। सिडकुल में चोरों ने बाकायदा ​वर्कशॉप बना रखी थी, जहां चोरी की बाइक को खोलकर उसके पार्ट्स बेचने का काम किया जाता था। इसमें चोर भी यूपी से ही ताल्लुक रखते हैं और कबाडी व अन्य सहयोगी भी।

————
कैसे पकड़े गए
कोतवाली ज्वालापुर कैंपस में एसएसपी सेंथिल अबुदई कृष्णराज एस ने संवाददाताओं को जानकारी देते हुए बताया कि मुखबिर की सूचना पर पुलिस टीम ने भेल सेक्टर दो से भगत सिंह चौक मार्ग पर छापा मारकर मोटरसाइकिल बेचने की योजना बना रहे एक युवक को दबोच लिया। पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम आलोक तिवारी पुत्र अविनाश तिवारी निवासी गांव औरंगाबाद मेगलगंज लखीमपुर खीरी यूपी बताया। कबूला कि उसने सिडकुल, रानीपुर एवं ज्वालापुर क्षेत्र में मोटरसाइकिल चोरी की कई घटनाओं को अंजाम दिया है, जिन्हें उसने अपने गैंग के अन्य सदस्य को बेच दिया है। आरोपी की निशानदेही पर पुलिस टीम ने पेशे से कबाड़ी कुर्बान पुत्र अली हसन, उसके दो साथी अब्दुल रहमान पुत्र अली हसन एवं सूरज सैनी पुत्र सरजीत सिंह निवासीगण मोहल्ला गुलामओलिया कस्बा गंगोह सहारनपुर यूपी हाल निवासी डैंसो चौक सिडकुल को पकड़ लिया। आरोपियों की निशानदेही पर उनके गोदाम से 11 मोटरसाइकिलों के स्पेयर पार्टस बरामद हुए। सामने आया कि आरोपी चोरी की मोटसाइकिल के पार्टस खोलकर बेच देते थे और उससे मिलने वाली रकम को आपस में बांट लेते थे। इस दौरान एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय, कोतवाली प्रभारी प्रवीण सिंह कोश्यारी मौजूद रहे।

———————
सर्राफा कारोबारी की सड़क हादसे में मौत
हरिद्वार ऋषिकेश हाईवे पर सोमवार देर रात बाइक स्लिप होने से एक सर्राफ की मौत हो गई। रोड़ीबेलवाला चौकी पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। दुर्घटना सोमवार देर रात चंडीघाट चौक से कुछ दूरी पहले घटित हुई। रोड़ीबेलवाला चौकी प्रभारी पवन डिमरी ने बताया कि मृतक की पहचान गोपाल दत्ता पुत्र अनंत प्रसाद दत्ता निवासी मोहल्ला मालियान ज्वालापुर के रुप में हुई। बताया कि पेशे से सर्राफ मृतक की हरिपुर कलां में दुकान थी। वह देर रात दुकान से घर लौट रहा था। चंडीघाट चौक से पहले पहुंचते ही उनकी बाइ​क स्लिप हो गई, जिन्हें जिला अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। शव को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी में रखवा दिया गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error: Content is protected !!