IMG 20201231 WA0004

पीएम मोदी के आत्मनिर्भर भारत के सपने को साकार कर रही महारत्न बीएचईएल


ब्यूरो।
देश की महारत्न कंपनी बीएचईएल उर्जा के अलावा रक्षा, आयल और स्पेस क्षेत्र में बेहतर काम करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत के सपने को साकार कर रही है। यही नहीं बीएचईएल अपनी गुणवत्ता और ग्राहक सेवा के बलबूते ग्राहकों के विश्वास को जीतने और बनाए रखने में कामयाब हुई है। ये बात बीएचईएल के डायरेक्टर एचआर अनिल कपूर ने हरिद्वार बीएचईएल यूनिट के अपने दौरे पर अफसरों और कर्मचारियों से कही।
उन्होंने कहा कि बीएचईएल अपनी तरह की सबसे बडी इंजीनियरिंग और मैन्यूफैक्चरिंग कंपनी है जो मे​क इन इंडिया के जरिए आत्मनिर्भर भारत के सपने को साकार करने के लिए अहम योगदान निभा रही है। उर्जा के क्षेत्र में उपकरण निर्माण में अग्रणी बीएचईएल अब ट्रांसपोर्टेशन, गैस, आयल, रक्षा और एयरोस्पेस क्षेत्र में भी कदम बढा चुकी है और यहां भी बेहतर प्रदर्शन कर रही है।
बीएचईएल के चेयरमेन नलिन सिंघल ने कहा कि देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी बीएचईएल के काम को सराहा जा रहा है। बीएचईएल कई देशों को उर्जा व अन्य क्षेत्रों में उपकरण निर्यात कर रही है और चीनी व दूसरे देशों की कंपनियों के मुकाबले बीएचईएल का प्रदर्शन अच्छा है बीएचईएल की ग्राहक सेवाएं भी विश्व में सबसे अग्रणी है। यही कारण है​ कि बीएचईएल को ​विदेशों से बडे पैमाने पर टेंडर मिलते आए हैं।
बीएचईएल हरिद्वार के ईडी संजय गुलाटी ने कहा कि रिसर्च के क्षेत्र में भी बीएचईएल काम कर रही है और अपने अफसरों व कर्मचारियों को एक बेहतर माहौल मुहैया कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बीएचईएल को इस मुकाम पर लाने के लिए सभी कर्मचारियों ने कडी मेहनत की है और बीएचईएल इसी लगन और मेहनत से आने वाले दिनों में और अच्छा प्रदर्शन करेगी।

Share News