फर्जी रजिस्ट्री के जरिए करीब डेढ़ करोड़ की ठगी, ऐसे दिया अंजाम

कुणाल दरगन।
देहरादून के सहसपुर थाना क्षेत्र में फर्जी रजिस्ट्री के जरिए करोड़ों रुपए की ठगी का मामला सामने आया है। पुलिस ने ठगी के मास्टरमाइंड को गिरफ्तार कर लिया है, वहीं दूसरे आरोपियेां की तलाश की जा रही है। प्रोपर्टी से जुड़ी इस ठगी के बाद पुलिस अब ऐसे फर्जीबाजों की तलाश में जुट गई हैं जो लोगों को चूना लगा रहे हैं। पुलिस ने बताया कि फर्म मैसर्स सनसेट बिल्डवेल के स्वामी इस्लाम पुत्र हनीफ निवासी छरबापुर सहसपुर विकासनगर देहरादून एवम मनीष ने अपने साथ धोखाधडी का मुकदमा दर्ज कराया था।
जांच में फुरकान अली उर्फ अहमद ने आने साथी अभियुक्त रितेश मिश्रा की भूमिका सामने आई थी। पुलिस ने बताया कि दोनों ने मिलकर मैसर्स सनसेट बिल्डवेल के नाम से एक फर्जी फर्म का व्यापार कर विभाग देहरादून में रजिस्ट्रेशन बनाकर/ दिखाकर मैसर्स सनसेट के नाम से नैनीताल बैंक में खाता खोला गया एवम फुरकान अली और महराज सिंह बिष्ट को सनसेट बिल्डवेल का अधिकृत हस्ताक्षरी बताकर 14 व्यक्तियों के नाम मैसर्स सनसेट बिल्डवेल की फर्जी रजिस्ट्रियां करके DHFL देहरादून से लोन कराकर लगभग 1.50 करोड़ रुपये हड़प लिए थे।
इस मामले में पुलिस ने मुकदमें में धारा 467,468,471,120B आईपीसी तथा अभियुक्त रितेश मिश्रा की मिलीभगत होने के आधार पर मुकदमा उपरोक्त में रितेश मिश्रा के नाम की बढ़ोतरी की थी।
रितेश मिश्रा को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। वहीं दूसरी ओर मामले में फरार चल रहे दूसरे आरोपी फुरकान अली पुत्र नजरुद्दीन को पटेलनगर से गिरफ्तार कर लिया गया। वहीं अन्य आरोपी महाराज सिंह बिष्ट पुत्र वीरेंद्र सिंह बिष्ट निवासी देवी रोड, सीताबपुर, कोटद्वार जनपद पौडी गढवाल की तलाश की जा रही है और उसके खिलाफ बी वारंट ले लिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error: Content is protected !!