Breaking News crime Dehradun Latest News Uttarakhand

​उत्तराखण्ड: एक ही गांव के बुझे नौ चिराग, हर आंख में आंसू, सरकार ने इनको किया संस्पेड

चंद्रशेखर जोशी।
टिहरी के प्रतापनगर क्षेत्र में कंगसाली में हुए हादसे में एक ही गांव के नौ स्कूल बच्चों की मौत हो गई। इन बच्चों में अधिकतर चार और पांच साल के थे। सुबह हुई दुर्घटना के बाद बच्चों के शवों को देखकर हर किसी की आंख नम हो गई। लोगों में स्थानीय प्रशासन के खिलाफ गुस्सा भी देखा गया। स्थानीय लोगों का आरोप था कि स्कूल वैन में क्षमता से अधिक बच्चों को बिठाया गया था। साथ ही प्रशासन, पुलिस और स्कूल प्रबंधन ओवरलोड वाहनों पर कार्रवाई नहीं कर रहा था, समय पर कार्रवाई की गई होती तो ये हादसा ना होता। uttrakhand nine children died in accident government took action
————
बच्चों की हुई शिनाख्त
मरने वालों में ऋषभ उम्र पांच साल, अयान उम्र चार साल, आदित्य उम्र आठ साल, विहान उम्र पांच साल, ईशान उम्र छह साल, अभिनव उम्र छह साल, साहिल उम्र 13 साल, आदित्य उम्र 10 साल, वंश उम्र पांच साल शामिल हैं। सभी ग्राम कंगसाली पट्टी रैका तहसील मदननेगी के रहने वाले हैं। वहीं घायलों में ईशिका, कृष्णा, आशीष, प्रिंस नौ वर्षीय, ऋषभ 10 वर्षीय, वेदिका, अखिलेश आठ वर्षीय, सिद्धार्थ 10 वर्षीय, नैतिक, कान्हा शामिल हैं। घायलों में से पांच बच्चों को एम्स में भर्ती कराया गया है।
———————
दो सब इंस्पेक्टर, टीटीओ संस्पेंड
मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने हादसे पर गहरा दुख जताया है। साथ ही दुर्घटना में लापरवाह अधिकारियों पर भी कार्रवाई की गई है। सरकार ने दो पुलिस उपनिरीक्षकों व क्षेत्र के टी.टी.ओ को निलम्बित किया गया है। उप निरीक्षक नागरिक पुलिस मयंक त्यागी एवं दुर्गेश कोठियाल द्वारा ओवरलोड वाहनों की प्रभावी चैकिंग न किये जाने एवं अपने कार्य के प्रति लापरवाही बरते जाने के कारण निलम्बित किया गया है। इसके साथ ही, क्षेत्र के टी.टी.ओ. प्रथम निखिलेश ओझा को भी अपने कार्य के प्रति लापरवाही बरतने के कारण निलम्बित किया गया है एवं जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी का भी जवाब तलब किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.