IMG 20210402 WA0002

मेला अफसर हरवीर सिंह के समर्थन में उतरी पंजाबी महासभा, आरोपी बैरागी संतों पर कार्रवाई की मांग


पीसी जोशी।
हरिद्वार महाकुंभ के अपर मेला अधिकारी हर दिल अज़ीज़ सभी के दुःख सुख के साथी पंजाबी समाज के एक महत्वपूर्ण संवेदनशील साथी अपर मेलाधिकारी हरवीर सिंह के साथ निर्मोही अखाड़े के कुछ लोगों द्वारा किए गए दुर्व्यवहार की उत्तराखंड पंजाबी समाज हरिद्वार ज़िले के समस्त सदस्यों ने घोर निंदा की है। साथ ही सरकार से माँग करते है हुए कहा कि दोषियों के विरुद्ध शीघ्र सख़्त क़ानूनी कारवाई की ज़ाय व अखाड़ा परिषद से भी यह माँग कि है कि वह अपने स्तर से निर्मोही अखाड़े के उन व्यक्तियों को जिन्होंने भी यह दुर्व्यवहार किया है उनका सामाजिक बहिष्कार करें।
प्रदेश महामंत्री सुनील अरोड़ा ने कहा कि जब से हरवीर सिंह ने कार्यभार सम्भाला है कुम्भ के समस्त कार्य अखाड़ों की सभी प्रकार की समस्या को अपने मूल स्वभाव सेवा के रूप में रात दिन सक्रियता से कर रहे है कोविड के समय भी लोकडाऊन के कठिन दौर में भी अग्रणी भूमिका में समाज सेवा में ईमानदारी से सक्रिय भूमिका निभायी यदि ऐसे कर्मठ व सेवा भावी अधिकारी के साथ संत समाज के लोग इस प्रकार का व्यवहार करेंगे तो हिंदू समाज में संतो के प्रति सम्मान का भाव निश्चित कम होगा। अब संतो व अखाड़ा परिषद का दायित्व है कि वह आगे बढकर उन दोषियों को क़ानून के हवाले करे व भविष्य में किसी भी अधिकारी व व्यक्ति के साथ कोई ग़लत व्यवहार ना हो हरिद्वार व देश का हिंदू समाज संतो पर अपार श्रद्धा रखता है यदि इस प्रकार की घटना पर संज्ञान नहीं लिया गया तो हिंदू समाज के मन में संत महात्माओं के प्रति श्रद्धा में कमी आएगी जो देश व समाज के लिए शुभ लक्षण नहीं है।
विरोध करने वालों में सुनील अरोड़ा प्रदेश महामंत्री उत्तरांचल पंजाबी महासभा, अनिल कुमार कुमार प्रदेश उपाध्यक्ष करण मल्होत्रा प्रदेश उपाध्यक्ष, सुरेश कोचर प्रदेश सचिव, विमलेश अहूजा, प्रदेश सचिव प्रमोद पांधी, जिलाध्यक्ष हरिद्वार राम अरोड़ा, जिला महामंत्री राज ओबरॉय, जिला चेयरमैन अक्षत मल्होत्रा युवा अध्यक्ष कुंज भसीन युवा महामंत्री. महेंद्र अरोड़ा जिला कोषाध्यक्ष कामिनी सढ़ाना महिला जिलाध्यक्ष मीनाक्षी छाबड़ा महिला जिला महामंत्री मोनिका चुघ महिलाजिला प्रभारी निधि चावला संगठन मंत्री महिला दुर्गेश खन्ना मुकेश आहूजा अनिल पुरी ऋषि सचदेवा शशि मनचंदा अनिल खुराना आदि शामिल रहे।

Share News